होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Youtuber ने Honda Civic को Lamborghini Terzo Millennio में बदला, वीडियों हो रहा जमकर वायरल

Youtuber ने Honda Civic को Lamborghini Terzo Millennio में बदला, वीडियों हो रहा जमकर वायरल

यूट्यूबर तन्ना धवल इन दिनों सोशल मीडिया पर अपनी नई Lamborghini सुपरकार के लिए खूब चर्चा में हैं। Lamborghini खरीदना तो कई लोगों का सपना होता है, लेकिन धवल की Lamborghini इस बात में खास है कि उन्होंने इसे खुद बनाया है।

एक साल में बनाई Lamborghini:

गुजरात के इस यूट्यूब क्रिएटर ने अपनी कस्टम Lamborghini को सिर्फ एक साल में तैयार कर लिया। इस कार की बॉडी के नीचे असल में 2008 की Honda Civic है। इस मॉडिफाइड कार के लिए उन्हें 12.5 लाख रुपये खर्च करने पड़े।

Terzo Millennio से प्रेरित:

धवल ने अपने यूट्यूब चैनल पर टेर्ज़ो मिलेनियो इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट से प्रेरित होकर Honda Civic को Lamborghini में मॉडिफाई करने का वीडियो शेयर किया है। वीडियो में नई अपडेटेड कार का व्हील, डुअल डोर, लंबी विंडस्क्रीन टेर्ज़ो मिलेनियो कॉन्सेप्ट से काफी मिलता-जुलता है। सिग्नेचर ट्राई-LED DRL, जो कि नई Lamborghini कारों का हिस्सा हैं, को भी दोहराया गया है।

कस्टम-निर्मित कार:

धवल ने बताया कि कस्टम-निर्मित कार के लिए डीपली मैन्युफैक्चरिंग प्रॉसेस और कई अन्य हिस्सों की आवश्यकता होती है। उन्होंने बताया कि नए डिजाइन से मेल खाने के लिए चेसिस को Civic पर काटना और फिर से डिजाइन करना पड़ा। अधिकांश हिस्सों को कस्टम फैब्रिकेटेड किया गया है, जबकि कांच के हिस्सों को ब्लैक फिल्म के साथ ऐक्रेलिक शीट से बदल दिया गया है।

मॉडिफाइड कार की खिड़कियां नहीं खोली जा सकती हैं।

वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे धवल की टीम Civic के कुछ हिस्सों जैसे कि केबिन और इंजन को निकालती है। फिर उसे टेर्ज़ो मिलेनियो जैसी दिखने वाली फाइबरग्लास बॉडी से ढक दिया जाता है। इसे तैयार करने में उन्होंने दूसरी गाड़ियों के कुछ हिस्सों का भी इस्तेमाल किया है। यहां तक कि उन्होंने बेनेली 600i मोटरसाइकिल के एग्जॉस्ट सिस्टम का भी इस्तेमाल किया है।

 


संबंधित समाचार