होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

WEATHER NEWS: MP में रिमझिम बारिश का दौर जारी, 12 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट, जानें आपके शहर का हाल

WEATHER NEWS: MP में रिमझिम बारिश का दौर जारी, 12 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट, जानें आपके शहर का हाल

भोपाल : देशभर में मानसून पूरी तरह एक्टिव हो गया है। अधिकतर जिलों में अच्छी बारिश दर्ज की जा रही है। जिसके चलते लोगों को गर्मी से राहत तो जरूर मिली है। लेकिन अधिक बारिश ने आम जनता की परेशानी बढ़ा दी है। तो वही आगामी 48 घंटों को लेकर मौसम विभाग ने प्रदेश के 12 जिलों में तेज बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही अन्य शहरो में माध्यम से हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। 

मध्य प्रदेश में तेज बारिश का यलो अलर्ट

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार आज प्रदेश के 12 जिलों में तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने नर्मदापुरम, बैतूल, रीवा, मऊगंज, सतना, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, मैहर और पांढुर्ना में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही निवाड़ी, शिवपुरी, अशोकनगर, मुरैना और सिंगरौली में भी झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है। इसके साथ ही भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन समेत कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार मौसम विभाग द्वारा जताए जा रहे हैं।

ट्रफ लाइन की वजह से सिस्टम एक्टिव

बता दें कि प्रदेश में दो साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन की वजह से सिस्टम एक्टिव है। ये सिस्टम प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश करा रहे हैं। अगले चार-पांच दिन बरसात का सिलसिला जारी रहेगा।


संबंधित समाचार