होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Wrestlers Strike: महिला नक्सलियों ने किया जंतर-मंतर पर चल रहे पहलवानों के धरने को समर्थन,पत्र जारी कर कही ये बात...

Wrestlers Strike: महिला नक्सलियों ने किया जंतर-मंतर पर चल रहे पहलवानों के धरने को समर्थन,पत्र जारी कर कही ये बात...

Wrestlers Strike: देश की राजधानी नई दिल्ली में महिला पहलवानों के धरने का महिला नक्सलियों समर्थन में दिया है। धरने के समर्थन में नक्सलियों के सहयोगी क्रांतिकारी आदिवासी महिला संगठन ( केएएमएस) ने एक पत्र जारी किया है। इसके जरिए कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष व भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने और कड़ी सजा देने की मांग की है। इसके साथ ही बीजेपी और केंद्र सरकार पर भी कई आरोप लगाए हैं।

देश में महिलाओं के खिलाफ लैंगिक सांस्कृतिक हमले और अत्याचार बढ़ रहा:

क्रांतिकारी आदिवासी महिला संगठन की रामकी ने अपने पत्र में आरोप लगाया है कि देश में महिलाओं के खिलाफ लैंगिक सांस्कृतिक हमले और अत्याचार बढ़ रहे हैं। ऐसे में यौन शोषण के विरोध के लिए सामने आई महिला खिलाड़ियों और उनके परिवार को सुरक्षा देने के साथ दोषियों पर कार्रवाई की जानी चाहिए। इस पत्र में माओवादियों की ओर से आर एस एस और भाजपा की हिंदू राष्ट्र के खिलाफ भी जन आंदोलन शुरू करने की अपील की गई है।


18 जनवरी से महिला पहलवानो दे रहे धरना: 
गौरतलब है कि यौन शोषण झेल चुकी महिला पहलवान लगातार दूसरी बार प्रदर्शन करने को मजबूर हुई है। कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ 7 महिला पहलवानों ने दिल्ली पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज नहीं करने के मामले में याचिका भी नई दिल्ली (New Delhi) सुप्रीम कोर्ट में लगाई है। इससे पहले 18 जनवरी को भी महिला पहलवानो ने धरना दिया था। तब खेल मंत्रालय ने मामले की जांच पड़ताल के लिए कमेटी गठित की थी, लेकिन यह कमेटी 3 महीनों में दोषियों पर कार्रवाई नहीं कर पाई, जिसके बाद दोबारा महिला पहलवान यौन शोषण के आरोपों के साथ प्रदर्शन करने सामने आए हैं।


संबंधित समाचार