होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Work Life Balance: "शनिवार-रविवार की छुट्टी नहीं होनी चाहिए", ओला सीईओ का विवादित बयान, लोगों का फूट रहा गुस्सा

Work Life Balance: "शनिवार-रविवार की छुट्टी नहीं होनी चाहिए", ओला सीईओ का विवादित बयान, लोगों का फूट रहा गुस्सा

Work Life Balance: ओला सीईओ का विवादित बयान

Work Life Balance: अर्न्स्ट एंड यंग इंडिया (EY India) और बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) जैसी कंपनियां हाल ही में अपने कार्य संस्कृति के लिए आलोचना का सामना कर रही हैं। इस बीच, ओला (Ola) के सीईओ भविष अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वे शनिवार और रविवार की छुट्टियों के खिलाफ अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं। इस बयान के कारण उन्हें सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

हर महीने केवल एक या दो छुट्टी होती थी :

Work Life Balance:  इस वायरल वीडियो में भविष अग्रवाल ने कहा है कि वे वर्क लाइफ बैलेंस की आधुनिक धारणा से सहमत नहीं हैं। उनका मानना है कि शनिवार और रविवार की छुट्टी भारतीय संस्कृति का हिस्सा नहीं है, बल्कि यह पश्चिमी सभ्यता का प्रभाव है। उन्होंने यह भी बताया कि पहले हमारे देश में शनिवार और रविवार की छुट्टियां नहीं होती थीं और हमारा कैलेंडर भी भिन्न था, जिसके आधार पर केवल एक या दो छुट्टियां हर महीने होती थीं। औद्योगिक क्रांति के बाद वीकेंड की छुट्टी हमारे समाज में आई, लेकिन अब आधुनिक समय में इसकी आवश्यकता नहीं रह गई है। उन्होंने उल्लेख किया कि यदि हम कुछ दशकों पीछे जाएं, तो पाएंगे कि लोग सप्ताह में पांच दिन काम करने के बाद छुट्टी नहीं मांगते थे।

read more: मु​सलमान नाम के पीछे क्यों लगाते है 'मुल्ला', जानिए

Bhavish Aggarwal

भविष अग्रवाल के खिलाफ सोशल मीडिया पर लोगों का फूट रहा गुस्सा :

Work Life Balance:  ओला के सीईओ की यह बयान सोशल मीडिया पर लोगों को बिल्कुल पसंद नहीं आ रही है। कई यूजर्स ने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि वे पश्चिमी भाषा बोलते हैं, पश्चिमी कपड़े पहनते हैं और पश्चिमी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हैं। एक यूजर ने टिप्पणी की कि ऐसे लोग ही हमारे विकास में बाधा डालते हैं, उन्हें रोबोट चाहिए, जबकि हम इंसान हैं। एक अन्य यूजर ने यह भी लिखा कि कल को उन्हें सैलरी भी पश्चिमी संस्कृति का हिस्सा लगने लगेगी, और वे शाम को दाल-रोटी देकर कहेंगे कि यहीं चादर बिछाकर सो जाओ। किसी ने इसे पाखंड करार देते हुए कहा कि क्लाइंट पश्चिम से चाहिए, लेकिन छुट्टियां भारत की।

read more: इस नस्ल की मुर्गी देती है 150 अंडे, इसका पालन करके आप भी बन जायेंगे लखपति

Tags : || Bhavish Aggarwal || OLA || 

inh 24x7 पर हिंदी में सबसे पहले पढ़ें राज्य, देश, दुनिया की बड़ी खबरें 


संबंधित समाचार