होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Women's T20 World Cup 2024: भारत-पाकिस्तान के बीच होगा मुकाबला, 20 अक्टूबर को खेला जाएगा फाइनल मैच

Women's T20 World Cup 2024: भारत-पाकिस्तान के बीच होगा मुकाबला, 20 अक्टूबर को खेला जाएगा फाइनल मैच

Women's T20 World Cup 2024: वीमेंस टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत इस गुरुवार से हो रही है। भारत का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को दुबई में होगा। इसके बाद, टीम इंडिया 6 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ भिंडने के लिए तैयार है। भारतीय प्रशंसक इन मैचों का आनंद टीवी और मोबाइल दोनों पर ले सकते हैं, जिससे वे घर बैठे भारत-पाकिस्तान के रोमांचक मुकाबले का भरपूर मजा उठा सकेंगे।

यहां फ्री में देख सकेंगे मैच: 

Women's T20 World Cup 2024: वीमेंस टी20 विश्व कप भारत में न केवल टीवी चैनलों पर, बल्कि मोबाइल ऐप्स पर भी प्रसारित किया जाएगा। टीम इंडिया के फैंस इसे स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर लाइव स्ट्रीम कर सकेंगे। खास बात यह है कि हिंदी, इंग्लिश और कई अन्य भाषाओं में कमेंट्री का आनंद लिया जा सकेगा। मोबाइल ऐप के जरिए इसे डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर भी देखा जा सकता है। भारत का पहला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा, इसके बाद वह पाकिस्तान से मुकाबला करेगी।

भारत के सतह मुकाबला कब-कब  :

Women's T20 World Cup 2024: भारत का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा, उसके बाद टीम पाकिस्तान के साथ भिड़ेगी। इसके बाद, 9 अक्टूबर को भारत का सामना श्रीलंका से होगा। भारत का चौथा मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 13 अक्टूबर को होगा। टीम इंडिया के शुरुआती तीन मैच दुबई में खेले जाएंगे, जबकि चौथा मैच शारजाह में आयोजित होगा।

9 अक्टूबर को भारत और श्रीलंका के बीच मैच:

Women's T20 World Cup 2024: भारत का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा, इसके बाद टीम पाकिस्तान से खेलेगी। 9 अक्टूबर को भारत और श्रीलंका के बीच एक मैच होगा। इसके बाद, भारत का चौथा मैच ऑस्ट्रेलिया से 13 अक्टूबर को होगा। टीम इंडिया अपने शुरुआती तीन मैच दुबई में खेली जाएगी, जबकि चौथा मैच शारजाह में आयोजित किया जाएगा।

20 अक्टूबर को खेला जाएगा फाइनल मैच: 

Women's T20 World Cup 2024: वीमेंस टी20 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल 17 अक्टूबर को दुबई में होगा, जबकि दूसरा सेमीफाइनल 18 अक्टूबर को शारजाह में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का फाइनल 20 अक्टूबर को दुबई में आयोजित किया जाएगा। हालांकि, यह प्रतियोगिता पहले बांग्लादेश में होने वाली थी, लेकिन वहां की स्थिति को देखते हुए वेन्यू में बदलाव किया गया। भारत को भी मेज़बानी का प्रस्ताव मिला था, लेकिन बीसीसीआई ने इसे स्वीकार नहीं किया। अब यह टूर्नामेंट यूएई में आयोजित किया जाएगा।


संबंधित समाचार