होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP Election 2023 : मध्यप्रदेश में UP की तर्ज पर होंगे 2 डिप्टी सीएम? वीडी-गोपाल इन वेटिंग

MP Election 2023 : मध्यप्रदेश में UP की तर्ज पर होंगे 2 डिप्टी सीएम? वीडी-गोपाल इन वेटिंग

MP Election 2023 : मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत के बाद मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर पेंच फंसता हुआ दिखाई दे रहा है। सीएम की कुर्सी के लिए दिल्ली भागदौड़ शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि केंन्द्रीय नेतृत्व जल्द सीएम की घोषणा कर सकता है। सूत्रों का का कहना है कि मध्यप्रदेश में यूपी की तर्ज पर दो डिप्टी सीएम बनाए जा सकते है। क्योंकि एमपी में सीएम पद के दावेदार अधिक हो गए है। ऐसे में नेताओं को एडजस्ट भी करना होगा। इसलिए केंन्द्रीय नेतृत्व अब सीएम के साथ दो डिप्टी सीएम बनाने पर विचार कर रहा है। 

दरसअल, एमपी में सीएम फेस का लेकर दावेदारों की लिस्ट लंबी हो गई है। लिस्ट में सीएम शिवराज, प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर का नाम सामने आया है। इसके अलावा अंदरखाने से खबर है कि प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता भी सीएम पद की दावेदारी कर रहे है। वही मध्यप्रदेश के सबसे वरिष्ठ 9 बार के विधायक गोपाल भार्गव ने दिल्ली में डेरा डाले हुए है। 

वीडी-गोपाल हो सकते है डिप्टी सीएम?

दिल्ली में गोपाल भार्गव और अमित शाह की बंद कमरे में करीब 1 घंटे तक लंबी चर्चा हुई। गोपाल भार्गव को दिल्ली तलब किया गया था। सूत्रों का कहना है कि पार्टी गोपाल भार्गव को बड़ी जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी कर सकती है। सूत्रों का यह भी कहना है कि पार्टी गोपाल भार्गव को डिप्टी सीएम बना सकती है? वही राजनीतिक गलियारों में नरोत्तम मिश्रा को भी डिप्टी सीएम बनाने की चर्चाएं तेज हो गई है, इसके अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा को भी डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है, ऐसा सूत्रों का कहना है। साथ ही सिंधिया समर्थक तुलसी सिलावट का नाम भी डिप्टी सीएम की रेस में शामिल बताया जा रहा है। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में आखिरी डिप्टी सीएम कांग्रेस की सरकार में सुभाष यादव को बनाया गया था। 


संबंधित समाचार