होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

हरियाणा चुनाव 2024: क्या सीएम मोहन चुनेंगे हरियाणा का अगला मुख्यमंत्री? 

हरियाणा चुनाव 2024: क्या सीएम मोहन चुनेंगे हरियाणा का अगला मुख्यमंत्री? 

हरियाणा विधानसभा चुनाव: हरियाणा में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने इतिहास रचते हुए फिर से प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है। हरियाणा में भाजपा की जीत के बाद से सभी की निगाहें अगले सीएम चेहरे पर टीकी हुई है। राज्य का अगला सीएम कौन होगा इसको लेकर अब चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। सीएम फेस को लेकर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। ऐसे में चर्चा है कि क्या सीएम मोहन हरियाणा के सीएम का फैसला करेंगे? क्या सीएम मोहन मनोहर लाल खट्टर का समर्थन करेंगे? 

मोहन निकालेंगे पर्ची?

दरअसल, जब मध्यप्रदेश मेंं बीजेपी ने प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाई थी। तब पार्टी आलाकमान ने विधायक दल का नेता का चुनाव करने के लिए तीन नेताओं को पर्यवेक्षक बनाया था। जिसमें हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा प्रमुख लक्ष्मण सिंह और आशा लकड़ा शामिल थे। विधायक दल के नेता के चुनाव के दौरान सीएम खट्टर ने मोहन यादव के नाम की पर्ची निकाली थी। और अब सीएम मोहन यादव की पर्ची निकालने की बारी है। ऐसे में क्या सीएम मोहन यादव खट्टर के नाम की पर्ची निकालेंगे? ऐसी चर्चा अब सियासी गलियारों में होने लगी है। 

मोहन का प्रचार भाजपा की जीत

हरियाणा विधानसभा चुनाव में सीएम मोहन यादव ने भी प्रचार किया था। सीएम मोहन ने प्रदेश की 5 विधानसभा सीटों पर प्रचार किया था, जिसमें से 4 सीटों पर बीजेपी को जीत मिली है। सीएम मोहन ने प्रदेश की दादरी विधानसभा, भिवानी विधानसभा, तोशाम विधानसभा, बवानी खेड़ा विधानसभा और झज्जर विधानसभा में चुनावी अभियान की कमान संभाली थी। 

भाजपा की हैट्रिक 

आपको बता दें कि हरियाणा में बीजेपी ने जीत की हैट्रिक लगाई है। पार्टी ने हरियाणा में लगातार तीसरी बार चुनाव जीता है। बीजेपी ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में 48 सीटों पर जीत दर्ज की है। जबकि कांग्रेस को 37 सीटों पर जीत मिली है। 


संबंधित समाचार