होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP Next CM 2023 : आज तय होगा मध्यप्रदेश का अगला सीएम कौन? दिल्ली में हाइलेवल बैठक

MP Next CM 2023 : आज तय होगा मध्यप्रदेश का अगला सीएम कौन? दिल्ली में हाइलेवल बैठक

MP Next CM 2023 : मध्यप्रदेश में भाजपा अपनी सरकार तो बनाने जा रही है, लेकिन मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर पार्टी कोई फैसला लेने में नहीं दिखाई दे रही है। बीते दो दिनों से सीएम फेस को लेकर नेताओं की दिल्ली दौड़ जारी है तो वही दिल्ली में नेताओं की बैठकों का दौर जारी है। हालंाकि प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? यह आज साफ हो सकता है। आज दिल्ली में सीएम को लेकर भाजपा संसदीय दल की बैठक हो रही है। बैठक में पार्टी कोई बड़ा फैसला ले सकही है।

दरसअसल, मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए कई दावेदारों की लिस्ट है। इतना ही नहीं कुछ विधायकों ने भी सीएम पद के लिए अपनी दावेदारी ठोकी है। इसके अलाव केंद्रीय मंत्रियों समेत 5 सांसदों ने लोकसभा से इस्तीफा देरक सीएम के नाम पर और सस्पेंस बढ़ा दिया है। बताया जा रहा है कि सीएम की रेस में शिवराज सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, वीडी शर्मा का नाम सामने आ रहा है। इसके अलावा सूत्रों का कहना है कि 9 बार के विधायक गोपाल भार्गव भी सीएम की रेस में बने हुए है। 

आज होगी हाइलेवल बैठक

सीएम को लेकर फंसे पेंच को सुलझाने के लिए आज बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी। सूत्रों का कहना है की आज होने वाली बैठक में तीनों राज्यों में मिली जीत को लेकर पीएम मोदी को बधाई और सम्मानित किया जाएगा। बैठक में तीनों प्रदेशों के नए मुख्यमंत्री के नाम पर भी चर्चा हो सकती है। सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री के नाम तय को लेकर पर्यवेक्षकों के नामों की घोषणा की जाएगी। ये सभी पर्यवेक्षक भोपाल जाएंगे और विधायकों से बात कर रायशुमारी करेंगे। इसके बाद ही कंेन्द्रीय नेतृत्व सीएम फेस के नाम पर सहमति देगा। 

दरसअल, एमपी में सीएम फेस का लेकर दावेदारों की लिस्ट लंबी हो गई है। लिस्ट में सीएम शिवराज, प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर का नाम सामने आया है। इसके अलावा अंदरखाने से खबर है कि प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता भी सीएम पद की दावेदारी कर रहे है। वही मध्यप्रदेश के सबसे वरिष्ठ 9 बार के विधायक गोपाल भार्गव ने दिल्ली में डेरा डाले हुए है। 

वीडी-गोपाल हो सकते है डिप्टी सीएम?

दिल्ली में गोपाल भार्गव और अमित शाह की बंद कमरे में करीब 1 घंटे तक लंबी चर्चा हुई। गोपाल भार्गव को दिल्ली तलब किया गया था। सूत्रों का कहना है कि पार्टी गोपाल भार्गव को बड़ी जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी कर सकती है। सूत्रों का यह भी कहना है कि पार्टी गोपाल भार्गव को डिप्टी सीएम बना सकती है? वही राजनीतिक गलियारों में नरोत्तम मिश्रा को भी डिप्टी सीएम बनाने की चर्चाएं तेज हो गई है, इसके अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा को भी डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है, ऐसा सूत्रों का कहना है। साथ ही सिंधिया समर्थक तुलसी सिलावट का नाम भी डिप्टी सीएम की रेस में शामिल बताया जा रहा है। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में आखिरी डिप्टी सीएम कांग्रेस की सरकार में सुभाष यादव को बनाया गया था। 


संबंधित समाचार