होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

लाडली बहना योजना : दिवाली पर कब मिलेगी लाडली बहना योजना की किस्त? जानिए

लाडली बहना योजना : दिवाली पर कब मिलेगी लाडली बहना योजना की किस्त? जानिए

लाडली बहना योजना :अक्टूबर का महीना त्यौहार का महीना है। पहले दुर्गा पूजा, फिर दशहर इसके बाद अब धनतेर और दिवाली आने वाली है। घरों में साफ सफाई से लेकर साज सज्जा शुरू हो चुकी है। ऐसे में खर्चे भी बढ़ने लगे है। इसी के चलते अब लाड़ली बहनों को इंतजार है कि योजना की किस्त कब आएगी। 

कब आएगी किस्त...

जी हां अब चर्चा हो रही है कि दिवाली की 18वीं किस्त कब आएगी? बताया जा राह है कि लाडली बहना योजना की किस्त पर दो तारीखों पर काम चल रहा है। पहल मोहन सरकार दिवाली के दो दिन पहले यानी 27 अक्टूबर को योहना की किस्त जारी कर सकती है। इसके अलावा नवंबर के पहले सप्ताह में 5 नवंबर को किस्त डाली जा सकती है। हालांकि योजना की किस्त कब आएगी यह दिवाली के पहले ही साफ हो जाएगा। 

क्या मिलेंगे 3 हजार?

लाडली बहना योजन की राशि कितनी मिलेगी इसको लेकर भी चर्चा होने लगी है। वैसे तो योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को 1250 की राशि दी जाती है, लेकिन बहनों को उम्मीद है कि सरकार के वादे के अनुसार दिवाली पर उन्हें क्या 3 हजार रूपये की वृद्धि कर किस्त दी जाएगी? इसके अलावा बहनों को लगता है ​कि जिस तरह से रक्षाबंधन के मौके पर शुगन के तौर पर मोहन सरकार ने 250 रूपये की अतिरिक्त राशि दी थी तो वैसे ही दिवाली के मौके पर सरकार उन्हें 1250 के अलावा बोनस के तौर पर 250 की अतिरक्ति राशी दे सकती है। 

उठने लगे सवाल

लाडली बहना योजना की राशि में वृद्धि को लेकर अब सवाल उठने लगे है। दरअसल, सरकार ने घोषणा की थी की योजना की राशि को 3000 तक बढ़ाया जाएगा, लेकिन यह अबतक नही हुआ है। सरकार के जिम्मेदार अधिकारियों का कहना है कि समय आने पर योजना की राशि में वृद्धि की जा सकती है। फिलहाल यह अभी तय नहीं है। 


संबंधित समाचार