होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

WhatsApp लाया एक साथ ये चार नए फीचर, जानें क्या है वो ?

WhatsApp लाया एक साथ ये चार नए फीचर, जानें क्या है वो ?

WhatsApp ने हाल ही में कुछ नए टेक्स्ट फॉर्मेटिंग ऑप्शन्स पेश किए हैं जो यूजर्स को अपने मैसेज को बेहतर तरीके से व्यवस्थित करने और उन्हें अधिक प्रभावी ढंग से संप्रेषित करने में मदद करते हैं। इन नए विकल्पों में शामिल हैं:

बुलेट लिस्ट: अब आप अपने मैसेज में बुलेट पॉइंट्स का उपयोग करके सूची बना सकते हैं। ऐसा करने के लिए, बस प्रत्येक पंक्ति की शुरुआत में "-" चिह्न टाइप करें।

नंबर्ड लिस्ट: आप क्रमांकित सूची भी बना सकते हैं। ऐसा करने के लिए, प्रत्येक पंक्ति की शुरुआत में एक संख्या और उसके बाद एक अवधि टाइप करें।

ब्लॉक कोट्स: आप किसी भी टेक्स्ट को ब्लॉक कोट में डाल सकते हैं, जिससे यह आपके मैसेज से अलग दिखेगा। ऐसा करने के लिए, बस टेक्स्ट की शुरुआत और अंत में ">" चिह्न टाइप करें।

इनलाइन कोड: यदि आप कोड या किसी अन्य प्रकार के टेक्स्ट को प्रारूपित करना चाहते हैं, तो आप इनलाइन कोड का उपयोग कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, बस टेक्स्ट की शुरुआत और अंत में "`" चिह्न टाइप करें।

ये नए टेक्स्ट फॉर्मेटिंग ऑप्शन्स WhatsApp के सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं, चाहे वे Android, iOS, Web या डेस्कटॉप का उपयोग कर रहे हों। इनका उपयोग करने के लिए, बस अपने मैसेज में उपयुक्त चिह्न टाइप करें और फिर अपना टेक्स्ट टाइप करें।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये नए टेक्स्ट फॉर्मेटिंग ऑप्शन्स केवल व्यक्तिगत और समूह चैट में उपलब्ध हैं। वे प्रसारण सूचियों या चैनलों में काम नहीं करते हैं।


संबंधित समाचार