होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP University Vice Chancellor : मध्यप्रदेश की तीन युनिवर्सिटी में नियुक्त हुए कुलगुरू 

MP University Vice Chancellor : मध्यप्रदेश की तीन युनिवर्सिटी में नियुक्त हुए कुलगुरू 

MP University Vice Chancellor : मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने प्रदेश की तीन नई युनिवर्सिटियों में कुलगुरूओं की नियुक्ति कर दी है। प्रदेश के अलग अलग जिलों के ​तीन विश्वविद्यालयों को कुलगुरू मिल गए है। राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने गुना, खरगोन और सागर की युनिवर्सिटी में कुलगुरू नियुक्त किए है। 

राजभवन से आदेश जारी

जानकारी के अनुसार गुना की क्रांतिवीर तात्या टोपे युनिवर्सिटी, खरगोन की क्रांतिसूर्य टंट्या भील युनिवर्सिटी और सागर की रानी अवन्तीबाई लोधी युनिवर्सिटी में कुलगुरू की पदस्थाना की गई है। इन कुलगुरूओं का कार्यकाल 4 या 70 वर्ष तक की आयु तक रहेगा। इसके लिए राजभवन द्वारा आदेश भी जारी कर दिया गया है। 

ये बने कुलगुरू 

गुना की क्रांतिवीर तात्या टोपे युनिवर्सिटी में डॉ किशन यादव को कुलगुरू नियुक्ति किया गया है। वही खरगोन की क्रांतिसूर्य टंट्या भील युनिवर्सिटी में डॉ मोहनलाल कोरी को कुलगुरू नि​युक्त किया है। तो वही सागर की रानी अवन्तीबाई लोधी युनिवर्सिटी में डॉ विनोद कुमार मिश्रा को कुलगुरू बनाया गया है। इसके अलावा देवी अहिल्या बाई विश्वविद्यालय में प्रोफेसर राकेश सिंघई को कुलगुरू नियुक्त किया गया है। 

कौन है किशन यादव और मिश्रा

गुना की क्रांंतिवीर तात्या टोपे विश्वविद्यालय में नियुक्त किए गए कुलगुरू डॉ किशन यादव झांसी की बुंदेलखंड पीजी कॉलेज में पदस्थ है। वे राजनीति विज्ञान विभाग और शोध केन्द्र के प्रोफेसर और एचओडी है। वही सागर की रानी अवंतीबाई लोधी विश्वविद्यालय के नियुक्त किए गए कुलगरू डॉ विनोद कुमार मिश्रा जबलपुर के जीएस कॉलेज में प्रोफेसर पद पर पदस्थ है। 


संबंधित समाचार