होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

High court vacancy 2024: खुशखबरी ! हाईकोर्ट में ट्रांसलेटर सहित विभिन पदों पर निकली vacancy, 30 जून लास्ट डेट, यह है आवेदन की पूरी प्रक्रिया

High court vacancy 2024: खुशखबरी ! हाईकोर्ट में ट्रांसलेटर सहित विभिन पदों पर निकली vacancy, 30 जून लास्ट डेट, यह है आवेदन की पूरी प्रक्रिया

High Court Recruitment 2024: युवाओं के लिए खुशखबरी, हाई कोर्ट में हाल ही में ट्रांसलेटर-कम-प्रूफरीडर सहित  84 पदों पर भर्ती निकली गई है। जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया  31 मई से शुरू हो चुकी है। इच्छुक और युग उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते है वे जल्द ही आधिकारिक साइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते है। बता दें कि ये भर्ती पटना हाई कोर्ट में निकाली गई है। जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून 2024 है। 

बता दें कि ये भर्ती  ट्रांसलेटर, ट्रांसलेटर-कम-प्रूफरीडर, असिस्टेंट कैशियर और फ़ोरमैन के कुल 84 पदों पर भर्ती निकली है जिसमें से 60 पद ट्रांसलेटर और 20 पर ट्रांसलेटर-कम-प्रूफरीडर के लिए रिक्त हैं। वहीं असिस्टेंट कैशियर और फोरमैन के लिए दो-दो पद खाली हैं। ट्रांसलेटर और प्रूफरीडर के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून 2024 है। 2 जुलाई तक फीस का भुगतान कर सकते हैं। वहीं अन्य पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 21 जून और फीस भरने की तारीख 23 जून है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर विजिट कर सकते है। 

योग्यता 

=ट्रांसलेटर और ट्रांसलेटर-कम-प्रूफ्ररीडर के लिए उम्मीदवारों का इंग्लिश विषय के साथ किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन करना अनिवार्य है। 

= इसके अलावा कैंडिडेट्स को हिंदी का ज्ञान भी होना चाहिए। कंप्यूटर एप्लीकेशन में 6 महीने का डिप्लोमा या सर्टिफिकेट होना चाहिए।

= असिस्टेंट कैशियर के पद पर आवेदन करने के लिए कॉमर्स/अकाउंटेंसी /मैथमेटिक्स में ग्रेजुएट होना चाहिए। तोकंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा या सर्टिफिकेट की डिग्री होना भी जरूरी है।

=फोरमैन पद के लिए उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास होना अनिवार्य होगा। योग्यता से संबंधित अतिरिक्त जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखने की सलाह दी जाती है।

आयु सीमा 

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के निर्धारित आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 37 वर्ष है। सरकारी नियमों के तहत आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

जनरल/बीसी/ईबीसी/ईडब्ल्यूएस कैटिगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1100 रुपये

एससी/एसटी/ओएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 550 रुपये

चयन प्रक्रिया 

=लिखित परीक्षा

=कंप्यूटर दक्षता परीक्षण

=साक्षात्कार

=दस्तावेज सत्यापन

=मेडिकल एग्जामिनेशन

ऐसे करें आवेदन 

आवेदन करने के लिए सबसे पहले https://phc-recruitment.com/ पर जाएं।

होमपेज में “Recruitment” सेक्शन में जाकर भर्ती के लिए दिए गए एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें।

अब रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें। इसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड आपको एसएमएस या ईमेल आईडी के जरिए मिलेगा।

इसका इस्तेमाल करके लॉग इन करें।

लॉग इन करने के बाद आवेदन पत्र को भरें।

एप्लीकेशन फॉर्म को भरने से पहले दिए गए दिशा निर्देश को एक बार अच्छे से पढ़ लें।

सभी पर्सनल डिटेल्स और एजुकेशनल डिटेल्स को दर्ज करके “सबमिट” बटन पर क्लिक करें।

जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करें।

आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
 


संबंधित समाचार