होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

GWALIOR NEWS: नर्सिंग परीक्षा के दौरान कैंसर कॉलेज में हुआ हंगामा, एसोसिएशन ने लगाए नकल करने के आरोप

GWALIOR NEWS: नर्सिंग परीक्षा के दौरान कैंसर कॉलेज में हुआ हंगामा, एसोसिएशन ने लगाए नकल करने के आरोप

ग्वालियर :  मध्यप्रदेश में नर्सिंग कॉलेज में हुए फर्जीवाड़े के उजागर होने के बाद से कोर्ट ने नर्सिंग की परीक्षा पर रोक लगा दी थी। लेकिन छात्रों के भविष्य को देखते हुए हाईकोर्ट ने नर्सिंग की परीक्षा दोबारा करने का फैसला लिया। जिसके चलते प्रदेश भर में आज परीक्षा का आयोजन किया गया। लेकिन इसी बीच ग्वालियर के कैंसर कॉलेज में परीक्षा के दौरान चीटिंग को लेकर नर्सिंग छात्र संगठन और कॉलेज संचालक के बीच जमकर हंगामा हुआ। 

कमरे में बंद बोल कर कराई जा रही थी नक़ल 

नर्सिंग एसोसिएशन आरोप है कि कमरे में बंद करके बोल बोल कर नकल कराई जा रही थी। जिसका वीडियो हमारे पास है। इधर नकल की सूचना मिलते की नर्सिंग छात्र संगठन अपने टीम के साथ सेंटर पर पहुंची और कॉलेज संचालक के बीच तीखी झड़प हुई। फ़िलहाल इस पूरे मामले को लेकर  कॉलेज संचालक के द्वारा कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है। 

तीन सालों से एग्जाम पर लगी थी रोक

बता दें कि नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़े के बाद पिछले तीन सालों से एग्जाम पर रोक लगी हुई थी। जिसके चलते स्टूडेंट्स परीक्षा नहीं दे पा रहे थे। लेकिन इस बार कड़ी सुरक्षा के साथ परीक्षा का आयोजन किया गया है। इस बार समस्त परीक्षा केंद्र में सीसीटीवी कैमरे की दृष्टि से नजर रखी जा रही थी। लेकिन इसके बाद भी चीटिंग की शिकायत सामने आई है। 

ग्वालियर, इंदौर और परीक्षार्थियों की संख्या सबसे अधिक

इस परीक्षा का आयोजन बीएससी प्रथम वर्ष 2020-21, बीएसई तृतीय वर्ष 2019-20, एमएससी प्रथम वर्ष 2020-21 के लिए किया गया था। इसके साथ ही प्रदेशभर में बड़ी संख्या में परीक्षा केंद्र भी बनाए गए है। जानकारी के अनुसार इस बार  ग्वालियर, इंदौर और सागर में परीक्षार्थियों की संख्या सबसे अधिक है।


संबंधित समाचार