होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

GWALIOR NEWS: ग्वालियर में मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, डूबने से दो लोगों की मौत, प्रशासन की लापरवाही आई सामने

GWALIOR NEWS: ग्वालियर में मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, डूबने से दो लोगों की मौत, प्रशासन की लापरवाही आई सामने

जबलपुर : मध्य प्रदेश के जबलपुर में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो लोगों की डूबने से मौत हो गई। यह दोनों हादसा जबलपुर के अलग अलग क्षेत्रों में हुए । जिसके बाद से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पहली घटना सागर ताल और दूसरी घटना तिघरा जलाशय में हुई। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू  की और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 

डॉक्टरों ने मृत किया घोषित 

पहली घटना बहोड़ापुर थाना क्षेत्र के सागर ताल स्थिति बने अस्थाई कुंड में हुआ। जहां मूर्ति विसर्जन के दौरान 26 साल के  मंगल बाथम का पैर फिसल गया और वहां कुंड में जा गिरा। जिसकी वजह से उसकी पानी में डूबने से मौत हो गई। इसके बाद पुलिस और प्रशासन की टीम ने कड़ी मशक्त के बाद शव को पानी से बाहर निकाला और तत्काल अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पैर फिसलने की वजह से हुआ हादसा 

दूसरी घटना तिघरा थाना क्षेत्र के तिघरा डेम पर हुआ। जहां जनकगंज खासगी बाजार में रहने वाला 24 साल का गोविंदा जलाशय में माता विसर्जन करने के लिए जुलूस में शामिल होकर तिघरा गया था। जहां मूर्ति विसर्जन करने के लिए सभी के साथ गोविंदा भी पानी में उतरा, इसी दौरान कुछ युवक फिसल गए। उसी दौरान गोविंदा पानी में डूब गया जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने उसे बचाने का प्रयास किया। लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी। इतना ही नहीं विसर्जन को लेकर प्रशासन द्वारा तरह तरह के इंतजाम किये गए थे। बावजूद इसके दो लोगों की मौत हो गई। इसको लेकर कहीं ना कहीं प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई हैं।


संबंधित समाचार