होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

टीएस सिंहदेव : कांग्रेस से असंतुष्ट टीएस बाबा, नहीं इस फैसले से सहमत, कही बड़ी बात

टीएस सिंहदेव : कांग्रेस से असंतुष्ट टीएस बाबा, नहीं इस फैसले से सहमत, कही बड़ी बात

टीएस सिंहदेव : छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर माहौल टाइट हो गया हैं। पहले चरण के मतदान से पहले प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत झौंक दी है। बीजेपी से लेकर कांग्रेस नेता चुनाव प्रचार में जीत की कवायद करते दिखाई दे रहे है तो वही प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव अपनी ही पार्टी कांग्रेस पार्टी के कुछ फैसलों से नाराज दिखाई दे रहे है। टीएस बाबा पार्टी के कुछ फैसलों से असहम है। 

बाबा नहीं इस फैसले से सहमत

दरसअल, एक टीवी चौनल को दिए इंटरव्यू में खुद टीएस सिंह देव ने कहा है कि वह पार्टी के कुछ फैसलों से सहमत नहीं है। टीएस सिंह देव ने पार्टी से निष्कासित और अन्य दलों से पार्टी में आने वाले नेताओं को लेकर कहा है कि यह पार्टी में वापिस लेना मेरी पहले दिन की रजनीति से आज तक की राजनीति में यही राय रही है कि ये वापिस लेना सही नहीं है। आज निकाला कल ले लिया, किसी दबाव में ऐसा कर लिया। एक अनुशासन होना चाहिए। क्योंकि कोई बड़ी बात हुई होगी त​ब आपने पार्टी से निष्कासित किया है। यह मेरी निजी राय है। मेरी हमेशा पार्टी से एक ही राय रही है जब भी जाने की या आने की बात हो तो ऐसी लक्ष्मण रेखा को तुरंत मिटा देना चाहिए, क्योंकि बाद में वो पार्टी को कमजोर करती है। मैं इस विचार से कभी सहमत नहीं रहा हूं, लेकिन पार्टी जो निर्णय लेती है वो अंतिम रहता है। 

बाबा इसलिए नहीं लड़े चुनाव 

टीएस सिंह देव ने खुलासा करते हुए बताया कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने पहले उनसे कोरबा से चुनाव लड़ने को कहा था, लेकिन वहां से भाभी जी लड़ रही हैं। फिर मुझसे​ बिलासपुर से चुनाव लड़ने को कहा गया, लेकिन मैने कहा की मैरी अभी चुनाव लड़ने की परिस्थिति ठीक नहीं है। घर में मेरी पत्नी बिमार है, उनका लंबा कैंसर का इलाज चल रहा है। मैने न ही लोगों से बात की और ना ही राय सलाह की, एक दम उपर से आकर कहा गया कि चुनाव लड़ना है, लेकिन मेरी यह सोच भी नहीं रही कभी। अगर मेरे चुनाव लड़ने की बात होती, तो  लोग मुझसे मिलते, मुझसे पूछते, मुझसे बात करते, पर मैं ऐसे कैसे सीधे चुनाव लड़ता। 

बाबा का खुलासा, मिलेंगी इतनी सीटें

टीएस सिंहदेव ने दावा करते हुए कहा है कि प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों में से करीब 08 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस बेहतर स्थिति में है। कांग्रेस को सिर्फ तीन सीटों पर कड़ी महनत करनी होगी। सरगुजा का लेकर टीएस बाबा ने कहा कि सरगुजा से महिला प्रत्याशी मैदान में है। वह जुझारू है मेहनती हैं प्रत्याशी है। हम इस बार प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे है।


संबंधित समाचार