होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

DATIA BREAKING : दतिया में भीषण सड़क हादसा, श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 5 की मौत 20 श्रद्धालु हुए घायल

DATIA BREAKING : दतिया में भीषण सड़क हादसा, श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 5 की मौत 20 श्रद्धालु हुए घायल

दतिया। मध्यप्रदेश के दतिया जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां सड़क दुर्घटना का खौफनाक मंजर सामने आया है। दरअसल शुक्रवार को श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 5 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में महिलाएं और लड़कियां शामिल है।साथ ही बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने की जानकारी भी सामने आई है। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

आपको बता दें कि यह पूरा मामला दूसरडा थाना क्षेत्र के गांव जोरा मैथाना पाली का बताया जा रहा है। बता दें कि सभी ग्रामीण रतनगढ़ मंदिर में जवारे चढ़ाने के लिए जा रहे थे, इस दौरान ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पुलिया से नीचे जा गिरा। दुर्घटना में 5 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 25 श्रद्धालु घायल है बताया गया है सभी श्रद्धालु ग्राम दिसवार से ट्रैक्टर की ट्रॉली में सवार होकर रतनगढ़ माता मंदिर पर जवारे चढ़ाने के लिए जा रहे थे तभी यह हादसा हुआ है। पुलिस द्वारा चलाए गए राहत कार्य के बाद सभी घायल महिला व पुरुष तथा बच्चों को आकस्मिक  एंबुलेंस की सहायता से दतिया जिला अस्पताल उपचार के लिए भर्ती कराया गया है । दुर्घटना में घायल हुए पांच लोगों की हालत गंभीर बताई गई है चिकित्सकों दुर्घटना में पांच घायलों को  मृत घोषित कर दिया है। मृतकों में दो महिला व तीन बच्चिया है महिलाएं हैं घायलों को देखने के लिए मौके पर दतिया कलेक्टर कमलेश भार्गव ,दतिया पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र मिश्रा पहुचे  । घायलों का हाल जानकर कार्रवाई के निर्देश जारी किया है।

क्या है पूरा मामला

ग्राम दिसवार  के सरपंच बापू दांगी के घर देवी अनुष्ठान था। इस अनुष्ठान में जवारे बोए गए थे इन जवारों को रतनगढ़ माता मंदिर पर अर्पित करना था। जवारो को अर्पण करने के लिए सरपंच के साथ ग्राम के लगभग 200 की संख्या में 6 ट्रैक्टरों पर सवार होकर सुबह लगभग 4:30 बजे श्रद्धालु निकले थे तभी जोरा बागपुरा और मेंथाना पाली के बीच बनी कुरेठा की पुलिया पर ट्रैक्टर पलट गया दुर्घटना में ट्रैक्टर पलटी मारकर पुलिया से लगभग 15 फीट नीचे गड्ढे में जा गिरा । ट्रॉली के नीचे लगभग 35 श्रद्धालु दब गए जिनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया चिकित्सकों ने घायलों में से पांच को मृत घोषित कर दिया है। 
 

-राजीव मिश्रा


संबंधित समाचार