होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Pachmarhi : पचमढ़ी में जारी है मूसलाधार बारिश का दौर, कहीं बरसाती झरनों की सुंदरता तो कहीं जलमग्न हुआ जटाशंकर मंदिर

Pachmarhi : पचमढ़ी में जारी है मूसलाधार बारिश का दौर, कहीं बरसाती झरनों की सुंदरता तो कहीं जलमग्न हुआ जटाशंकर मंदिर

पंचमढ़ी।  प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन में बारिश का दौर जारी है। पचमढ़ी में बारिश होते हुए आज पांचवा दिन है। बीते दिनों में रिमझिम बारिश के साथ समय-समय पर तेज़ बारिश देखने को मिल रही है।

तेज बारिश से फिर डूबा जटाशंकर मंदिर- प्रकृति की गोद में बना हुआ पचमढ़ी का जटाशंकर मंदिर तेज बारिश के बाद पानी में जलमग्न हो जाता है। पचमढ़ी में शनिवार सुबह से ही तेज बारिश देखने को मिल रही है जिसके चलते सुबह 10:00 बजे के बाद मंदिर पूरी तरह जलमग्न नजर आया एवं मंदिर की सीढ़िया पर भी पानी भरा नजर आ रहा है।

पचमढ़ी पहुंच मार्ग की बड़ी सुंदरता - पचमढ़ी पहुंचने वाला सिंगल लेन मार्ग अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। मार के दोनों तरफ ऊंची ऊंची चट्टानें दिखाई देती हैं। अत्यधिक वर्षा वाले मौसम में मार्ग पर जगह-जगह बरसाती झरने दिखाई देते हैं। आलम यह है कि पचमढ़ी जाने एवं आने वाले पर्यटक इन झरनों पर रख कर समय बिता रहे हैं एवं प्रकृति का आनंद ले रहे हैं।

नागद्वार मेले के लिए शुभ संकेत - अगस्त माह में होने वाला नागद्वारी मेला पूरी तरह बारिश पर निर्भर रहता है। कहा जाता है जितनी अच्छी बारिश उतना सुकून दायक मेला। मेला क्षेत्र पूरी तरह जंगल के बीच के बीच स्थित है अच्छी बारिश होने के बाद मिले क्षेत्र में पेयजल की समस्या नहीं होती साथ ही पैदल ट्रैकिंग करने वाले भक्त जनों को उमस से निजात भी मिल जाती है एवं थकान में कमी महसूस होती है।


संबंधित समाचार