होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Today evening news : विधानसभा में पेश किया CAG की रिपोर्ट, CGMSC ने ब्लैक लिस्टेड कंपनियों से खरीदी दवाइयां, परिसीमन के मुद्दे पर कांग्रेस का बड़ा फैसला, भारी बारिश के चलते इतने दिन की हुई छुट्टी....

Today evening news : विधानसभा में पेश किया CAG की रिपोर्ट, CGMSC ने ब्लैक लिस्टेड कंपनियों से खरीदी दवाइयां, परिसीमन के मुद्दे पर कांग्रेस का बड़ा फैसला, भारी बारिश के चलते इतने दिन की हुई छुट्टी....

रायपुर। विधानसभा के मानसून सत्र के अंतिम दिवस आज पटल में CAG की रिपोर्ट पेश की गयी। स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी कैग रिपोर्ट में 2016 से 2022 तक की ऑडिट रिपोर्ट में कई गंभीर खामियां पाई गई है। रिपोर्ट में सत्र 2016- 2022 तक 33 करोड़ रुपये से ज्यादा की दवाएँ एक्सपायर होने और क़रीब 50 करोड़ के मेडिकल उपकरण अनुपयोगी होने की जानकारी दी गयी है। 

रायपुर : CGMSC ने ब्लैक लिस्टेड कंपनियों से करीब 24 करोड़ की दवाएं खरीद ली। कोविड के दौरान बिना अनुशंसा 23 करोड़ रुपये की दवाएँ ख़रीदी की गई थी। 838 स्वास्थ्य संस्थानों के पास अपना भवन नहीं है। CGMSC ने 3753 करोड़ रुपये की दवा, उपकरण और अन्य समान खरीदे हैं लेकिन इसमें भारी अनियमितताएँ की गई है। 

सारंगढ़ : प्रदेश के सारंगढ़ जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल यहां के एक स्कूल के खिड़की में घुसकर कुछ अज्ञात आरोपियों ने ब्लैकबोर्ड में धमकी लिखी हैं। ब्लैकबोर्ड में आरोपियों ने आने वाले 15 अगस्त तक इस स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी है। वहीं इस बाद की जानकारी मिलते ही इस स्कूल के प्रधान पाठक ने पुलिस में इसकी शिकायत की है। 

रायपुर :  पीसीसी चीफ दीपक बैज से मुलाकात के बाद महापौर एजाज ढेबर ने बड़ी बात कहते हुए जानकारी दी है कि परिसीमन के विरोध में कांग्रेस अदालत तक जाएगी। पीसीसी चीफ से मुलाकात के पहले कांग्रेस पार्षद दल की अहम बैठक हुई थी जिसमें परिसीमन को राजनीति से प्रेरित बताया। एजाज ढेबर ने कहा कि परिसीमन में स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान हुआ है। परिसीमन से कई वार्डो को विलोपित करने की साजिश की जा रही है। 

बेमेतरा : inh न्यूज 24x7 की खबर प्रकाशन के बाद जिला प्रशासन ने इस पर संज्ञान लेते हुए भारी बारिश के चलते आगामी 3 दिनों 27, 28 और 29 जुलाई तक शासकीय, अर्धशासकीय और निजी स्कूलों में छुट्टी के आदेश जारी कर दिए हैं ।


संबंधित समाचार