होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Madhav National Park : शिवपुरी से आई खुशखबरी, सिंधिया ने दी मोदी को बधाई

Madhav National Park : शिवपुरी से आई खुशखबरी, सिंधिया ने दी मोदी को बधाई

Madhav National Park : मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले से एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। शिवपुरी के माधव राष्ट्रीय उद्यान में एक बाघिन ने दो शावकों को जन्म दिया है। शावकों के जन्म को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी है। उद्यान में बाघिन एमटी 3 ने दो शावकों को जन्म दिया है। 

जन्मे दो शावको में से एक की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। पार्क में लगे कैमरों में एक शावक का फोटो कैद हुआ है। बाघिन एमटी-3 को बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से शिवपुरी माधव राष्ट्रीय उद्यान लाया गया था। दो शावकों के जन्म को लेकर माधव राष्ट्रीय उद्यान में खुशी का माहौल है। माधव उद्यान में बाघों की पुनर्स्थापना के लिए एक सफल संकेत है। 

उद्यान में लाए गए थे 3 बाघ 

माधव राष्ट्रीय उद्यान के अधिकारियों का कहना है कि उद्यान में बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से 3 बाघों को 10 मार्च 2023 को लाया गया था। जिसमें से एमटी—3 बाघिन ने दो शावकों को जन्म दिया है। जिसमें से एक शावक की तस्वीर कैमरे में कैद हो गई। अब माधव उद्यान में आने वाले पर्यटाक इन शावकों का दीदार कर पाएंगे। 

सिंधिया ने दी मोदी को बधाई

माधव राष्ट्रीय उद्यान में जन्मे दो शावकों की खुशी जाहिर करते हुए केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीएम मोदी को बधाई दी है। सिंधिया ने सोशल मीडिया पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा है कि अनंत प्रसन्नता की खबर!शिवपुरी स्थित माधव राष्ट्रीय उद्यान में वर्षों बाद नन्हें मेहमानों ने जन्म लिया है। मार्च 2023 में आई बाघिन ने 2 नन्हें शावकों को जन्म दिया है। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिन पर शावकों की पहली तस्वीर आई है, जो उद्यान के साथियों एवं शिवपुरी की जनता की ओर से एक अनुपम उपहार है।

सिंधिया ने आगे लिखा है कि शावकों का जन्म इस बात का संकेत है कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में उद्यान में शुरू हुआ बाघों के पुनर्स्थापना का मिशन आज एक सफल रूप ले रहा है। इस विशेष उपलब्धि पर सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

शावकों के जन्म पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बधाई देते हुए अपने सोशल मीडिया पर लिखा कि शिवपुरी के माधव राष्ट्रीय उद्यान में सालों के बाद नन्हें मेहमानों ने जन्म लिया है। मार्च 2023 में आई बाघिन ने 2 नन्हें शावकों को जन्म दिया है। पीएम मोदी जी के जन्मदिन पर शावकों की पहली तस्वीर आई है। यह उन्हे उद्यान के साथियों एवं शिवपुरी की जनता की ओर से एक अनुपम उपहार है। सिंधिया ने इस मौके पर सभी को हार्दिक बधाईयां और शुभकामनाएं भी दी।
 


संबंधित समाचार