होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

तमन्ना की तमन्ना है कि हर शख्स की हो तमन्ना पूरी

तमन्ना की तमन्ना है कि हर शख्स की हो तमन्ना पूरी

मुंबई, । हर इंसान को जीने का हक है, हर इंसान की तन्नाएं होती है। हर इंसान किसी न किसी परेशानियों में उलझा हुआ है। लेकिन अगर सब मिल जुलकर रहें, एक दूसरे के सहयोगी बनें तो कोई भी तमन्ना इसी नहीं जो पूरी न हो। यह कहना है तमन्ना चेरिटेबल ट्रस्ट की अध्यक्ष तमन्ना शेख का।

उनकी शुरू से ही तमन्ना रही है कि वे गरीब और मोहताजों की मदद कर सके। इसके लिए निजी तौर पर वक्तन बे वक्तन जो बन सकता था करती रहती थी। लेकिन वह कोशिशें नाकाफी साबित हो रही थी। इसलिए समाज में जरूरतमंदों की मदद करने के लिए योजनाबद्ध और समूह में कार्य करने की आवश्यकता महसूस हुई।

इसी कड़ी में हमने तमन्ना चेरिटेबल का पंजीकरण कराया। आपको बताती हूं कि ट्रस्ट के पंजीकरण के साथ ही लोगों का जुड़ना शुरू हो गया। यहां मैं आपको बताती हूं कि अकेले ही चली थी जानिबे मंजिल मगर लोग आते गए और कारवां बढ़ता गया। यह इसी कारवां की वजह है कि टाटा मेमोरियल अस्पताल में गरीब, मजबूर और जरूरतमंदों एवं उनके तीमारदारों की थोड़ी बहुत मदद कर सक रही हूं। मैं अपने सभी साथियों को यकीन दिलाना चाहती हूं कि ट्रस्ट हमेशा अपने उद्देश्यों की पूर्ति के लिए कार्य करता रहेगा। 

मैं एक और विश्वास दिलाती हूं कि यदि आप लोगों की मदद करते है तो अपने जीवन के कष्ट दूर कर लेते है, और आनंद की अनुभूति करते हैं। अगर आप किसी बात से परेशान है तो किसी दूसरे परेशान की मदद करके देखें, आपकी परेशानियां कम होने लगेगी। इसी मानव धर्म के चलते मैं और मेरी टीम काम करती है।


संबंधित समाचार