होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

T20 World Cup : साउथ अफ्रीका को हराकर भारत ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप का खिताब किया अपने नाम

T20 World Cup : साउथ अफ्रीका को हराकर भारत ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप का खिताब किया अपने नाम

T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया। ये मैच काफी रोमांचक भरा था। इस दौरान भारतीय टीम को 177 रनों का टारगेट मिला था। वहीं इसके मुकाबले अफ्रीकी टीम लगभग 169 रन ही बना पाई हैं। इस फाइनल मैच में भारतीय टीम ने अफ्रीका को हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया हैं। 

 कोहली ने खेली शानदार पारी :

 मैच में विराट कोहली ने एक शानदार पारी खेली हैं। इस मुकाबले में कोहली ने 59 गेंदों पर 76 रन  बनाया हैं। इस दौरान उन्होंने ने लगभग 10 चौके और 2 छक्के लगाएं, जिसके बाद 19वें ओवर में वह आउट हो गए। बता दें कि कोहली की इस पारी से भारत को एक मजबूत स्थिति दिलाई हैं। इस पुरे मैच में 5 ऐसे पल आए जिसने पूरी बाजी ही पलट दी। दरअसल भारतीय टीम ने फाइनल में टॉस जीतकर अपनी पहली बैथिंग की। इस दौरान 34 रनों पर 3 विकेट गिर गया। ऐसे में ये लगने लगा की टीम अब ज्यादा रन नहीं बना पाएगी। 

इन खिलाड़ियों ने निभाई अहम भूमिका :

लेकिन भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के द्वारा हार्दिक पंड्या,रवींद्र जडेजा और  शिवम दुबे के बाद पांचवें नंबर पर अक्षर पटेल ने आगे की पारी और रोहित शर्मा का ये दाव बिल्कुल कारगर साबित हुई। मैच के दौरान विराट कोहली की बैटिंग, सूर्यकुमार यादव का कैच और हार्दिक पंड्या,अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी सराहनीय हैं। टी20 वर्ल्ड कप की इस ऐतिहासिक जीत में इन खिलाड़ियों ने अपनी अहम भूमिका निभाई हैं। 
 


 


संबंधित समाचार