होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

अमेरिका के स्वामीनारायण मंदिर पर हुआ हमला, दीवारों पर लिखी आपत्तिजनक बातें  

अमेरिका के स्वामीनारायण मंदिर पर हुआ हमला, दीवारों पर लिखी आपत्तिजनक बातें  

अमेरिका में स्थित हिंदू मंदिरों में इस बीच लागतार ही हमला किया जा रहा है। दरअसल कैलिफोर्निया स्थित सैक्रामेंटो के BAPS स्वामीनारायण मंदिर में हमला हुआ है। पिछले 10 दिनों में यह दूसरी बार है जब हिंदू मंदिरों निशाना बनाया गया है। इतना ही नहीं इस मंदिर के बाहर बोर्ड में भी आपत्तिजनक नारे लिखे हैं. बोर्ड में लिखा है कि Hindus go back'  बाता दें कि इससे पहले न्यूयॉर्क में भी ऐसी ही एक  घटना हुई थी।

भारत सरकार का किया जिक्र:

ऐसे में इस तरह ही घटना को सैक्रामेंटो काउंटी पुलिस इसे हेट क्राइम' की तरह देख रही है। इस साइन बोर्ड पर आगे भारत सरकार का भी जिक्र करते हुए कुछ आपत्तिजनक बातें लिखी है। ऐसे में इस मामले के संदर्भ में यहां की पुलिस गहराई से जांच करने में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि इन आरोपियों को पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर सकती है। 

एंटी हिंदू हेट क्राइम:

सूत्रों की मने तो यह मंदिर सैक्रामेंटो मथेर एयरपोर्ट के उत्तर इलाके के रैंचो कॉर्डोवा  में स्थित है. वहीं इस हमले को हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने 'एंटी-हिंदू हेट क्राइम' नाम दिया है। इस पर फाउंडेशन ने धन्यवाद करते हुए सांसद बेरा को कहा कि हिंदू समुदाय को इस तरह की घटनाएं संदेश देती हैं कि उन्हें  अमेरिका छोड़कर अब भारत चले जाना चाहिए।


संबंधित समाचार