होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Stock Market Closing: शानदार तेजी के साथ बंद हुआ कारोबारी सत्र, बीएससी सेंसेक्स में 110 अंकों की तेजी के समाप्त 

Stock Market Closing: शानदार तेजी के साथ बंद हुआ कारोबारी सत्र, बीएससी सेंसेक्स में 110 अंकों की तेजी के समाप्त 

Stock Market Closing: हफ्ते की शुरुआत में भारतीय शेयर बाजार ने तेजी के साथ अपने कारोबारी दिन को समाप्त किया। बैंकिंग, ऑटो, और मिड कैप स्टॉक्स की खरीदारी के परिणामस्वरूप बाजार में तेजी देखी गई है। हालांकि, रिलायंस के एजीएम के दिन रिलायंस और जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के स्टॉक में गिरावट आई है। आज के कारोबार के अंत में बीएसई सेंसेक्स में 110 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 40 अंकों की तेजी के साथ समाप्त हुआ।

सेक्टर के परिणामस्वरूप, आज के ट्रेड में बैंकिंग, ऑटो, फार्मा, मेटल्स, रियल एस्टेट, एनर्जी, इंफ्रा, और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स सेक्टर के शेयरों में तेजी देखी गई। वहीं, आईटी, एफएमसीजी, और ऑयल एंड गैस सेक्टर के शेयरों में गिरावट आई है। आज के ट्रेड में मिड कैप और स्मॉल कैप शेयरों में भी तेजी दिखी। सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 17 शेयर तेजी के साथ और 13 शेयर गिरावट के साथ बंद हुआ है। निफ्टी के 50 शेयरों में से 29 शेयर तेजी के साथ और 21 शेयर गिरावट के साथ बंद हुआ है।

आज के ट्रेड के बाद, शेयर बाजार में तेजी के परिणामस्वरूप निवेशकों की संपत्ति में वृद्धि देखी गई है। बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों की मार्केट कैपिटलाइजेशन भी बढ़कर 307.89 लाख करोड़ रुपये पर पहुंची है, जो पिछले सत्र में 306.74 लाख करोड़ रुपये था। आज के ट्रेड के अंत में निवेशकों की संपत्ति में 1.15 लाख करोड़ की वृद्धि देखी गई है।

आज के ट्रेड में विभिन्न शेयरों के प्रति बढ़ती रुचि के बाद, पावर ग्रिड 2.50 फीसदी, लार्सन 2.09 फीसदी, महिंद्रा एंड महिंद्रा 1.95 फीसदी, एचडीएफसी बैंक 1.01 फीसदी, सन फार्मा 0.89 फीसदी, मारुति सुजुकी 0.87 फीसदी, और एक्सिस बैंक 0.68 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ है। वहीं, रिलायंस 1.11 फीसदी, नेस्ले 0.97 फीसदी, एचसीएल टेक 0.67 फीसदी, और टाइटन कंपनी 0.59 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है।

Read More:श्रमिकों के दैनिक और मासिक वेतन में बदलाव, देखें आदेश

 


संबंधित समाचार