होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

SOPs for Journalists: अतीक-अशरफ हत्याकांड के बाद केंद्र ने मीडियाकर्मियों के पक्ष में लिया बड़ा फैसला, अब पत्रकारों के लिए बनेगी SOPs

SOPs for Journalists: अतीक-अशरफ हत्याकांड के बाद केंद्र ने मीडियाकर्मियों के पक्ष में लिया बड़ा फैसला, अब पत्रकारों के लिए बनेगी SOPs

SOPs for Journalists: उत्तर्प्रदेस के प्रयागराज में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद केंद्र सरकार अलर्ट मोड में है. केंद्र सरकार ने मीडियाकर्मियों के पक्ष में बड़ा फैसला लिया है. जिसमें केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा है कि देश में पत्रकारों के लिए SOPs (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर) बनाई जाएगी। जिसके अंतर्गत पत्रकारों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जायेगा. 

बता दें कल रात पुलिस कस्टडी के बीच अतीक अहमद पर हमला करने वाले तीनों युवक मीडियाकर्मियों बनकर भीड़ में शामिल हुए थे, ऐसे में अब पत्रकारों की सुरक्षा के लिए गृह मंत्रालय एसओपी तैयार करेगा। पत्रकारों को सुरक्षा देने के लिए ये कदम उठाया जा रहा है। इस हत्याकांड में तीनों आरोपी मीडिया कर्मी बनकर आये हुए थे, और जैसे ही अतीक और अशरफ के निकट आये दोनों को गोली चलाकर हत्या कर दी गई. 

प्रयागराज में इस वक्त सड़कों पर सन्नाटा छाया हुआ है, दुकानें भी बंद करा दिए गए हैं, पुलिस हर हरकत पर नजर बनाई हुई है. इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तरफ से कड़ी निगरानी के निर्देश मिले हैं. बीते दिन देर रात में बैठकों का दौर जारी रहा था. 


 
READ MORE: शराब नीति मामले में सीबीआई सीएम अरविन्द केजरीवाल से कर रहे हैं पूछताछ, सिसोदिया के बाद क्या मुख्यमंत्री जाएंगे जेल?

Watch Latest News Video: 

https://www.youtube.com/watch?v=e90mkQs1Fs0&t=17s
    


संबंधित समाचार