होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

सिडनी में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग में छत्तीसगढ़ के सोनू ने बढ़ाया देश का मान, सिल्वर मेडल हासिल कर किया नाम रोशन 

सिडनी में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग में छत्तीसगढ़ के सोनू ने बढ़ाया देश का मान, सिल्वर मेडल हासिल कर किया नाम रोशन 

रिपोर्टर - आकाश सिंह पवार 
पेंड्रा।
मेहनत और समर्पण से गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के मोनू गोस्वामी ने अंतर्राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग में सिल्वर मेडल हासिल कर देश और छग के साथ साथ जिले का नाम रोशन किया है. दरअसल आस्ट्रेलिया के सिडनी में 11 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक अंतर्राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता आयोजित हुई जिसमें छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के रहने वाले मोनू गोस्वामी ने हिस्सा लिया और पावर लिफ्टिंग में 105 किलो वर्ग में मोनू गोस्वामी ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया है।

रंग लाई 5 वर्षों की कड़ी मेहनत


गौरेला पेड्रा मरवाही जिले के छोटे से गांव सेखवा के रहने वाले मोनू गोस्वामी ने अपनी 5 वर्षों की कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार अपना स्थान अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बनाया है। मोनू पहले उज्जैन में हुए राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में भाग लेकर रिकॉर्ड लिफ्टिंग करते हुए गोल्ड मेडल जीते और सिडनी में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता के लिए चयनित हुए।

सफलता से उत्साह और गर्व का माहौल


मूलभूत सुविधाओं के अभावों के बावजूद भी प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर जिले का प्रतिनिधित्व करते इस बार मोनू गोस्वामी सिल्वर मेडल अपने नाम किया वही मोनू के इस सफलता से पूरे क्षेत्र में उत्साह और गर्व का माहौल है। बता दें कि शासन से मूलभूत खेल सामग्री उपलब्ध कराने हेतु आग्रह करने के बाद भी शासन ने किसी प्रकार की रुचि नही दिखाई लेकिन मोनू गोस्वामी ने अपनी मेहनत और कड़े संघर्ष के बाद अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। 


संबंधित समाचार