होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

SI recruitment exam: राज्य के 2 लाख युवाओं मिलेगा परीक्षा में उपस्थित होने की मिली मंजूरी...

SI recruitment exam: राज्य के 2 लाख युवाओं मिलेगा परीक्षा में उपस्थित होने की मिली मंजूरी...

रायपुर। प्रदेश के पुलिस विभाग में 341 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी. जिसमें सब इंस्पेक्टर, सूबेदार और प्लाटून कमांडर के पद प्रमुख रूप से इसमें शामिल हैं.राज्य के 2 लाख युवाओं का इस परीक्षा में शामिल होने के आसार जताए रहे हैं. 

एजेंसी की तलाश: 

वहीं इस परीक्षा के दौरान खास बात ये रहेगी, कि इस बाद आधुनिक तकनीकी माध्यमों के इस्तेमाल किए जाएंगे. और परीक्षा में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं.  इसके अलावा पुलिस मुख्यालय पारदर्शी तरीके से इस भर्ती प्रक्रिया को संचालित करने किसी ऐसी एजेंसी की तलाश रही है. 

पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया:

आधुनिक माध्यमों के इस्तेमाल से किसी भीतरह की गड़बड़ी होने का भी मौका ना दे. पुलिस मुख्यालय ने इस काम के लिए टेंडर जारी किया है. जिसके तहत भर्ती के दौरान पीएसटी यानी शारीरिक मानक परीक्षण आयोजित करने  छाती माप और डिजिटल ऊंचाई के उपयोग से पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया अपना जा सके.

 डिवाइस की विशेष व्यवस्था:

इतना ही नहीं इसके समय की जांच के लिए भी  चिप टाइमिंग तकनीक, (100 मीटर दौड़, 1500 मीटर दौड़, लंबी कूद, ऊंची कूद और गोला फेंक) रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन के साथ दूरी ऊंचाई मापने के लिए बायोमेट्रिक डिवाइस, डिजिटल प्रौद्योगिकी प्रणाली के साथ लाइव फोटो कैप्चरिंग डिवाइस की भी विशेष व्यवस्था किया जाएगा. पुलिस मुख्यालय को इन सारे कार्यों के लिए सर्विस प्रोवाइडर करने की जरूरत है.


संबंधित समाचार