होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Shikhar Ayesha Divorce: शिखर धवन का पत्नी आयशा से हुआ तलाक, कोर्ट ने माना- पत्नी ने मानसिक क्रूरता की

Shikhar Ayesha Divorce: शिखर धवन का पत्नी आयशा से हुआ तलाक, कोर्ट ने माना- पत्नी ने मानसिक क्रूरता की

Shikhar Ayesha Divorce: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ओपनर शिखर धवन शिखर धवन और आयशा का 11 साल का रिश्ता टूट जाएगा | दिल्ली फैमिली कोर्ट ने क्रिकेटर शिखर धवन को आयशा मुखर्जी से तलाक की मंजूरी दे दी है, हालांकि, की स्थायी कस्टडी पर फैसला अभी नहीं आया है। कोर्ट ने पाया की आयशा ने शिखर के साथ मानसिक क्रूरता की। आयशा ने धवन को बेटे से एक साल तक दूर रखकर उन्हें मानसिक रूप से परेशान किया।

धवन की याचिका के मुताबिक, आयशा ने उनके साथ भारत में रहने की बात कही थी। लेकिन बाद में वो अपने X Husband से कमिटमेंट के चलते अपनी बात से पीछे हट गईं। पहली शादी से आयशा की दो बेटियां हैं उन्होंने अपने X Husband से वादा किया था कि वे बेटियों को लेकर ऑस्ट्रेलिया में ही रहेंगी। 

हालांकि बाद में वो भारत आ गई लेकिन कोर्ट ने पाया की  वो जब बेटे को लेकर भारत रहने आईं तो धवन को मजबूर किया कि उनकी दोनो बेटियों को महीने का खर्च और उनके स्कूल की फीस भी धवन भेजें। धवन ने करीब 10 लाख रुपए हर महीने उन्हें भेजे। 

शिखर धवन ने यह भी आरोप लगाया कि कोविड के दौरान जब वो पिता के साथ रहना चाहते थे तो आयशा ने काफी झगड़ा किया था।
कोर्ट ने यह भी पाया कि आयशा ने जबरन दबाव बनाकर ऑस्ट्रेलिया में धवन की तीन संपत्तियों में 99% मालिकाना हक हासिल कर लिया। साथ ही दो अन्य संपत्तियों में भी जॉइंट ओनर बन गईं।

2012 में शिखर ने आयशा से शादी की। शिखर ने आयशा की बेटियों को अपना लिया। शिखर धवन के घर वाले आयशा से शादी के खिलाफ थे। वे नहीं चाहते थे कि तलाकशुदा और 10 साल बड़ी औरत जिसकी दो बेटियां हों, उससे वह शादी करें। हालांकि बाद में परिवार ने इस रिश्ते को मंजूरी दे दी।

 दो साल पहले 2021 में  शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी शादी के 9 साल बाद अलग हो गए थे। आयशा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में शिखर से अपने तलाक की बात लिखी थी।
शिखर धवन ने अपने तलाक के बारे में कहा कि, मैं इसलिए फेल हुआ क्योंकि मैं दूसरों पर उंगली नहीं उठाता। मैं क्रिकेट के बारे में जो बात करता हूं वह 20 साल पहले नहीं कर सकता था। इसी तरह शादी और रिलेशनशिप्स को लेकर मुझे अनुभव नहीं था। मैं कोशिश करूंगा कि अगर मैं अब शादी करता हूं तो पहले वाली गलतियां नहीं दोहराऊं


संबंधित समाचार