होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

SHAHDOL NEWS: अब एक फोन कॉल पर होगा जनता की समस्या का समाधान, कलेक्टर ने आदेश किया जारी, दिन और समय तय

SHAHDOL NEWS: अब एक फोन कॉल पर होगा जनता की समस्या का समाधान, कलेक्टर ने आदेश किया जारी, दिन और समय तय

शहडोल: आम जनता आये दिन अलग अलग समस्यों को लेकर परेशान रहती है। ऐसे में कई बार लोग कलेक्टर के पास जाते है। ताकि उनकी समस्या का समाधान हो सके। लेकिन हर बार कलेक्टर कार्यालय में ज्यादा भीड़ होने के चलते हर किसी की समस्या सुनी ओर दर्ज नहीं की जाती। ऐसे में आमजन के हित में शहडोल के कलेक्टर तरुण भटनागर ने बड़ा कदम उठाते हुए जनता की समस्याओं को खुद सुनने का फैसला लिया है। इसके लिए उन्होंने एक दिन और समय भी निर्धारित किया है। ताकि वो जनता की समस्या का मिनटों में समाधान कर सके। 

शुक्रवार को दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी सुनवाई 

दरअसल, शहडोल में कलेक्टर संवाद कार्यक्रम की शुरूआत की गई है। जिसके तहत, अब हर शुक्रवार को दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक वे फोन के माध्यम से लोगों की समस्याएं सुनेंगे और उनका समाधान करेंगे। इसके लिए उन्होंने दूरभाष क्रमांक 07652_ 241700 जारी किया है। जिसके तहत अब आमजन पानी, बिजली, सड़क, सफाई सहित किसी भी तरह की समस्या की शिकायत महज एक फ़ोन कॉल से कर सकेंगे। जिसका समाधान जल्द से जल्द किया जाएगा। 

 दूर-दराज से आने वाले लोगों को मिलेगा फायदा 

शिकायत कलेक्टर से करने में उन्हें काफी मशक्कत का सामना करना पड़ता है. आलम यह होता है कि कभी उनकी कलेक्टर से मुलाकात नहीं हो पाती या फिर वो कलेक्टर तक पहुंच नहीं पाते हैं. ऐसे में शहडोल कलेक्टर ने अब अनोखी पहल शुरू कर दी है या यूं कहें की एक नया नवाचार शुरू किया है, जिसमें फोन के माध्यम से भी अब आप अपनी शिकायत कर सकते हैं। इसका सबसे ज्यादा फायदा दूर-दराज से आने वाले लोगों को मिलेगा।कलेक्टर तरुण भटनागर ने जब से जिले की कमान संभाली है, तब से वे अक्सर स्कूल, छात्रावास और ग्रामीण अंचलों में भ्रमण कर क्षेत्र की स्थति का जायजा लेते है। 
 


संबंधित समाचार