होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Sehore News : हिडन कैमरे से छात्राओं के बनाए वीडियो,शिकायत पर सस्पेंड किया

Sehore News : हिडन कैमरे से छात्राओं के बनाए वीडियो,शिकायत पर सस्पेंड किया

सीहोर। कोठरी स्थित वीआईटी (Vellore Institute of Technology) में सनसनीखेज मामला सामने आया है। कॉलेज प्रबंधन पर आरोप लगा है कि किसी ने छात्राओं के प्राइवेट रूम और बाथरूम में नहाते समय हिडन कैमरे से वीडियो बनाया और इसे लीक कर दिया। इसका पता चलने  पर छात्र-छात्रा ने मिलकर कॉलेज प्रबंधन से शिकायत कर विरोध जताया तो कई विद्यार्थियों को सस्पेंड कर बाहर का रास्ता दिखा दिया।

बुधवार को इस मामले को लेकर एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) के पदाधिकारी, कार्यकर्ता यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार से मिलने पहुंचे थे, लेकिन प्रबंधन ने मिलने  से इंकार कर दिया।  इससे एबीवीपी कार्यकर्ताओं का आक्रोश भड़क गया और दोपहर 3 बजे के करीब सड़क पर बैठकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। नारेबाजी कर रहे कार्यकर्ता वीआईटी प्रबंधन के अधिकारी और रजिस्ट्रार को बाहर बुलाने पर अड़ गए। जब कोई नहीं पहुंचा तो मौके पर ही प्रबंधन का पुतला फूंक दिया। 

सूचना पर आष्टा से एसडीएम स्वाति उपाध्याय, एसडीओपी आकाश अमलकार पहुंचे और प्रदर्शनकारियों से चर्चा की, लेकिन वह अपनी मांग पर अड़े हुए थे। कार्यकर्ताओं ने कहा कि वीआईटी में मनमानी चल रही है। कोई आवाज उठाता है तो उस पर कार्रवाई कर मामले को दबा दिया जाता है, लेकिन ऐसा होने नहीं दिया जाएगा। प्रबंधन पर सख्त कार्रवाई होना चाहिए। एसडीएम, एसडीओपी ने उनको काफी समझाया, तब कही जाकर शाम साढ़े 6 बजे प्रदर्शन समाप्त हुआ।

 छात्राओं को भी किया गया सस्पेंड:  एबीवीपी के प्रदेश संयोजक शुभम व्यास का कहना है कि वीआइटी में अध्ययनरत छात्राओं के प्राइवेट रूम और बाथरूम में नहाते समय हिडन कैमरे से वीडियो बनाया गया। इसका विरोध जताया तो कई विद्याथियों को सस्पेंड कर बाहर कर दिया। इस संबंध में वीआईटी कोठरी के पीआरओ अमित सिंह का कहना है कि एबीवीपी के प्रदर्शन की सूचना मिली थी। उनकी तरफ से यूनिवर्सिटी में छात्राओं के हिडन कैमरे से वीडियो बनाने की जो बात कही वह पूरी तरह निराधार है। हमारी यूनिवर्सिटी देश की नंबर है। ऐसा आज तक कभी नहीं हुआ है।

आज होगी मुलाकात फिर बनाएंगे आगे की रणनीति: वीआईटी प्रबंधन ने एबीवीपी पदाधिकारियों को गुरुवार को मिलने का समय दिया है। एबीवीपी ने कहा कि मुलाकात में यदि बात नहीं बनी तो आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।   जरूरत पड़ी तो प्रदर्शन के अलावा अन्य बड़ा कदम उठाया जाएगा।  


संबंधित समाचार