होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येंद्र जैन को मिली जमानत: 18 महीने बाद जेल से आएंगे बाहर , कोर्ट ने रखी ये शर्तें

मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येंद्र जैन को मिली जमानत: 18 महीने बाद जेल से आएंगे बाहर , कोर्ट ने रखी ये शर्तें

Satyendra Jain Got Bail: आम आदमी पार्टी के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन को जमानत दे दी है। जैन को मनी लॉंड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया था और वे तिहाड़ जेल में बंद थे। आज उन्हें राहत मिली है, जब कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ उनकी जमानत मंजूर की।

 50 हजार रुपये के बांड पर मिली जमानत :

Satyendra Jain Got Bail:  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सत्येंद्र जैन को 50 हजार रुपये के निजी मुचलके के साथ जमानत दी गई है। कोर्ट ने उन्हें जमानत देते समय कुछ शर्तें भी रखी हैं, जैसे कि वे अपने केस के संबंध में किसी से बातचीत नहीं कर सकते और देश छोड़कर नहीं जा सकते। कोर्ट ने कहा कि इस केस का ट्रायल फिलहाल खत्म होता नहीं दिख रहा है, इसलिए उन्हें जमानत दी जा रही है। जैन 2 साल से अधिक समय से जेल में थे, उन्हें मई 2022 में गिरफ्तार किया गया था।

10 महीने के लिए बाहर आए थे जैन

Satyendra Jain Got Bail:  पिछले साल मई में उनकी तबियत काफी बिगड़ गई थी, जिसके कारण उन्हें इलाज के लिए जेल से बाहर निकाला गया। इस दौरान वे लगभग 10 महीने तक जमानत पर रहे। इस साल मार्च में उनकी नियमित जमानत पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई, लेकिन कोर्ट ने उन्हें सरेंडर करने का आदेश दिया। इसके बाद, 18 मार्च को वे फिर से तिहाड़ जेल चले गए।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में होगा बड़ा रोल

Satyendra Jain Got Bail:  सत्येंद्र जैन को जमानत तब मिली जब दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस चुनाव से पहले, आम आदमी पार्टी के कई बड़े नेता जेल से बाहर आ चुके हैं। शराब घोटाले के मामले में अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह भी जेल गए थे, लेकिन सुप्रीम कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई। अब बड़े नेताओं में केवल सत्येंद्र जैन ही जेल में बंद थे, लेकिन आज राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें भी जमानत दे दी है।


संबंधित समाचार