होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

DELHI COURT : शर्ताैं के साथ छूटेंगे संजय सिंह, ट्रायल कोर्ट ने कही यह बातें

DELHI COURT : शर्ताैं के साथ छूटेंगे संजय सिंह, ट्रायल कोर्ट ने कही यह बातें

दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP Party) के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) की जमानत (Bail) को लेकर उनके वकील ऋषिकेश कुमार (Rishikesh Kumar) ने बताया कि ट्रायल कोर्ट (Court) ने बेल की शर्तों में 2 लाख रुपए की प्रतिभू राशि निर्धारित (Fix) की है। उन्होंने कहा कि कोर्ट ने उनसे पासपोर्ट जमा करने के लिए कहा है और उन्हें देश छोड़कर जाने की अनुमति है।

अधिवक्ता के अनुसार कोर्ट ने संजय सिंह को लेकर कहा है कि वे इस केस में अपनी भूमिका के बारे में किसी से बात नहीं करेंगे। कोर्ट ने ये भी कहा कि अगर वे दिल्ली से कहीं से बाहर जाते हैं तो IO को इसकी पूरी जानकारी देकर जाएंगे। यहां से अभी रिलीज ऑर्डर बनकर तिहाड़ जेल में जाएगा और संभवत बुधवार दोपहर बाद वह छूट जाएंगे। 

सामूहिक उपवास

संजय सिंह की सुनवाई के मामले को लेकर आम आदमी पार्टी की सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि लंच से पहले सुप्रीट कोर्ट की 3 जजों की बेंच ने ED को चेतावनी दी और कहा कि अगर इस जमानत का विरोध करोगे तो हम इसमें फैसला लिखेंगे। फैक्ट्स आपके विरोध में है, संजय सिंह के खिलाफ आपने कोई सबूत नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि ED अगर जमानत का विरोध करती और कोर्ट जमानत देती तो ये पूरा केस हवा में उड़ जाता और पूरा केस खत्म हो जाता। इसलिए अपनी इज्जत बचाने के लिए और केस को चलाए रखने के लिए ED ने सरेंडर कर दिया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि सात अप्रैल को देशभर में सामूहिक उपवास किया जाएगा।  CM अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में AAP के सभी मंत्री, विधायक, सांसद और पार्टी नेता 7 अप्रैल को जंतर-मंतर पर 'सामुहिक उपवास' रखेंगे। उन्होंने कहा कि हम लोगों से यह भी अपील करते हैं कि जो लोग CM अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी के खिलाफ हैं और लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं और इस देश से प्यार करना चाहते हैं, वे भी अपने घरों, गांवों, ब्लॉकों पर 'सामुहिक उपवास' कर सकते हैं।
 


संबंधित समाचार