होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

बलरामपुर कोतवाली थाने के वॉशरूम में युवक की मौत के बाद मचा बवाल, परिजनों और स्वास्थ्य कर्मचारियों ने किया थाने का घेराव

बलरामपुर कोतवाली थाने के वॉशरूम में युवक की मौत के बाद मचा बवाल, परिजनों और स्वास्थ्य कर्मचारियों ने किया थाने का घेराव

रिपोर्टर - घनश्याम सोनी, बलरामपुर। एक मामले में पूछताछ के लिए लाये गए अभियुक्त द्वारा कोतवाली थाना के वाशरूम में फांसी लगाए जाने से मामला गरमा गया है। मृतक का नाम गुरु चरण मंडल है जो कि संतोषी नगर गांव का रहने वाला था। व्यक्ति एनआरएचएम में चपरासी के पद पर पदस्थ था जिसे किसी मामले में पूछताछ के लिए आये दिन थाने पर बुलाया जा रहा था।  आज भी युवक को थाने में  पूछताछ के लिए लाया गया था लेकिन कथित तौर पर व्यक्ति ने थाने के वाशरूम में फांसी लगा ली। घटना की जानकारी होने के बाद स्वास्थ्यकर्मी कोतवाली थाना पहुंचे हुए हैं साथ ही परिजनों द्वारा न्यायिक जांच की मांग की जा रही है।

 स्मृति एक्का, डीपीएम स्वास्थ्य विभाग
 

मौत पर उठे सवाल 

स्वास्थ्य विभाग की डीपीएम स्मृति एक्का ने इस घटना पर संदेह व्यक्त करते हुए कहा की मृतक को पूछताछ के नाम पर पिछले 15 दिनों से थाने में बुलाया जा रहा था अभी तीन दिन तक रोजाना बुला रहे थे। कोई व्यक्ति थाने के वाशरूम में फांसी लगा लेता है और थाने में किसी को इस बात की भनक तक नहीं लगती। यह तथ्य संदेह पैदा करने वाली बात है। इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की जा रही है।

पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के लगे नारे 


थाने के सामने कांग्रेसी और स्थानीय लोग पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे  लगा रहे  हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष भी थाने पहुंचे हुए हैं। मृतक के पिता को थाने में बिठाया गया है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और स्थानीय लोग सड़कों पर उतरकर कोतवाली थाने के सामने नेशनल हाइवे  343 को जाम कर दिया गया है। पुलिस प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जता रहे हैं। आक्रोशित ग्रामीणों और परिजनों ने थाने में जमकर बवाल मचाया है।  पुलिस प्रशासन लोगों को रोकने में लगी हुई है। लोगों द्वारा पुलिस से झड़प में थाने की रेलिंग भी टूट गई है। 

मामला गरमाता जा रहा है। कोतवाली थाने में ग्रामीणों और महिलाओं ने पत्थर फेंका जिसके बाद पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले दागे हैं।  

 


संबंधित समाचार