होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

RGPV College Case :आरजीपीवी के पूर्व कुलपति सुनील कुमार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया जेल

RGPV College Case :आरजीपीवी के पूर्व कुलपति सुनील कुमार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया जेल

भोपाल। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (RGPV) के खाते से 19.48 करोड़ रुपए निजी बैंक खातों में डालने के मामले के आरोपी आरजीपीवी के पूर्व कुलपति प्रोफेसर सुनील कुमार को पुलिस रिमांड पर दिए जाने के पुलिस के आवेदन को विशेष न्यायाधीश (भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम) आरपी मिश्रा की अदालत ने शुक्रवार को सुनवाई के बाद निरस्त कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में केंद्रीय जेल भेज दिया।

पुलिस ने आरोपी पूर्व कुलपति प्रोफेसर सुनील कुमार को गुरुवार को रायपुर छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार कर शुक्रवार को भोपाल लाकर जिला अदालत में पेश किया था। अदालत में अभियोजन पक्ष की ओर से जिला लोक अभियोजक पीएनएस राजपूत ने आरोपी से अपराध के संबंध में पूछताछ करने, मूल नस्ती, मोबाइल  और एक्सिस बैंक का रिकॉर्ड जब्त करने के आधार पर 15 दिन के पुलिस रिमांड पर दिए जाने का अनुरोध किया था। पूर्व कुलपति प्रोफेसर सुनील कुमार गुप्ता की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता शिरीष श्रीवास्तव ने पुलिस के रिमांड के आवेदन को निरस्त किए जाने का अनुरोध किया था। 

मास्टमाइंड राजपूत सिडनी भागा !

गांधी नगर पुलिस ने 3 मार्च को कुलपति सुनील गुप्ता, पूर्व रजिस्ट्रार प्रो. आरएस राजपूत, सेवानिवृत्त वित्त नियंत्रक ऋषिकेश वर्मा समेत अन्य पर 19.48 करोड़ रु. की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। गुप्ता से पहले मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। घोटाले का मास्टमाइंड रजिस्ट्रार राजपूत का अभी तक सुराग नहीं लगा है। पुलिस को इतना ही पता चला कि वह सिडनी भाग गया है। सिडनी में उसका बेटा पढ़ाई करता है। राजपूत ही घोटाले का मास्टरमाइंड है।    


संबंधित समाचार