होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

BHOPAL NEWS: त्योहारों को लेकर प्रशासन सख्त, SDMS को सौंपी पटाखा दुकानों की जांच की जिम्मेदारी, लाइसेंस निरस्त करने के दिए निर्देश

BHOPAL NEWS: त्योहारों को लेकर प्रशासन सख्त, SDMS को सौंपी पटाखा दुकानों की जांच की जिम्मेदारी, लाइसेंस निरस्त करने के दिए निर्देश

भोपाल : त्योहारों को लेकर पुलिस और प्रशासन द्वारा सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किये गए है। धनतेरस और दिवाली आने में महज कुछ दिन का समय बचा है। ऐसे में कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने पटाखा दुकानों की निगरानी करने के लिए दलों का गठन किया है। जो पटाखा दुकानों की निगरानी करेगी। इस दौरान अगर दुकानों पर सुरक्षा के इंतजाम नहीं मिले तो लाइसेंस निलंबित कर दी जाएगी। 

सभी एसडीएम को बनाया गया प्रभारी 

दरअसल, कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने फेस्टिवल के दौरान किसी तरह की अप्रिय घंटना न हो इसके लिए पटाखा दुकानों पर सुरक्षा व्यवस्था के सारे इंतजाम रखने के निर्देश दिए है। बावजूद इसके दुकानों पर सुरक्षा के इंतजाम नहीं मिले तो लाइसेंस रद्द करने के निर्देश भी जारी कर दिए गए है। जांच दलों का प्रभारी सभी एसडीएम को बनाया गया है, जो कि पुलिस, फायर विभाग और नगर निगम के अधिकारियों के साथ मिलकर कार्रवाई करेंगे। 

इन्हे दिया जांच का जिम्मा 

बतादें कि, भोपाल में एक हजार से ज्यादा पटाखा दुकान है। जिसमें से गोविंदपुरा में सर्वाधिक 190 पटाखा दुकानें, बैरसिया और कोलार में 180 से ज्यादा दुकान है। जिसपर पुलिस, फायर विभाग और नगर निगम की टीम दुकानों का निरीक्षण कर सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेंगे। बैरागढ़ SDM आदित्य जैन को की बैरागढ़ और बैरसिया वृत्त की जिम्मेदारी है। वहीं एसडीएम रवि श्रीवास्तव गोविंदपुरा, एसडीएम लक्ष्मीकांत खरे एमपी नगर, सीडीएम अर्चना शर्मा टीटीनगर, सीडीएम विनोद सोनकिया हुजूर, सीडीएम रविशंकर राय कोलार, सीडीएम आशुतोष शर्मा शहर वृत्त की जिम्मेदारी है।
 


संबंधित समाचार