होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

सरपंच हुसलमाल कोचर : MP के एक सरपंच का ऐसा इस्तीफा, जो बना चर्चा का विषय

सरपंच हुसलमाल कोचर : MP के एक सरपंच का ऐसा इस्तीफा, जो बना चर्चा का विषय

सरपंच हुसलमाल कोचर : मध्यप्रदेश में एक सरपंच का इस्तीफा इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है। जनप्रतिनिधि का पद छोटा जरूर है, लेकिन उनके इस्तीफे का कारण चर्चा का विषय बन गया है। क्योंकि बात ही कुछ ऐसी है। सरपंच साहब ने अपना इस्तीफा तनाव मुक्त रहने के लिए दिया है। जो किसी के गले नहीं उतर रही है, लेकिन बात सही हैं। 

जी हां एमपी के बालाघाट जिले के ग्राम पंचायत लामता के सरपंच ने तनाव मुक्त रहने के लिए अपने पद से इस्तीफा दिया है। उनका कहना है कि डॉक्टरों ने उन्हें तनाव मुक्त रहने की सलाह दी है। इसलिए उन्होंने अपना इस्तीफा जनपद और जिला पंचायत सीईओं को भेजा है। लामता के सरपंच हुसलमाल कोचर ने जैसे ही अचानक अपना इस्तीफा दिया तो ग्राम पंचायत से लेकर जिले भर में चर्चा का विषय बन गया। धीरे धीरे उनके इस्तीफे का करण की चर्चा प्रदेशभर में होने लगी। 

मैं तनाव मुक्त रहना चाहता हूं...

बताया जा रहा है कि सरपंच हुलासमल कोचर बीते महीनों से बीमार चल रहे है। बीमारी के चलते वे तनाव में थे। डॉक्टरों ने उन्हें तनाव मुक्त रहने की सलाह दी हैं। डॉक्टर का कहना है की वे जितने तनाव मुक्त रहेंगे उतने स्वस्थय रहेंगे। अगर वे तनाव लेंगे तो उनकी सेहत खराब हो सकती है। डॉक्टर की सलाह के बाद हुलासमल कोचर ने सरपंच पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपने इस्तीफे में कहा है कि मैं तनाव मुक्त रहना चाहता हूं, इसलिए इस्तीफा दे रहा हूं।

जिले की सबसे बड़ी पंचायत लामता

आपको बता दें कि लामता ग्राम पंचायत बालाघाट जिले की सबसे बड़ी पंचायत है। पंचायत में 20 वॉर्ड आते है। पंचायत की जनसंख्या की बात करे तो करीब 4 हजार से अधिक जनसंख्या है। बताया जा रहा है कि सरंपच का इस्तीफा जिला पंचायत सीईओ को भेजा गया है। फिलहाल उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया है। इस्तीफे को उच्च अधिकारियों के समक्ष रखा जाएगा इसके बाद आगे फैसला लिया जाएगा। ऐसे में अगर प्रशासन उनका इस्तीफा मंजूर करता है तो 6 महीनों में उपचुनाव कराया जा सकता है। 

क्या कहते है सरपंच साहब

लामता ग्राम पंचायत के सरपंच हुसालमल कोचर का कहना है कि वे बीते कई महीनों से बीमार है, उन्हें एक हार्ट अटैक भी आ चुका है। डॉक्टरों ने उन्हें तनाव मुक्त रहने को कहा है। सरपंच रहते उन्हें कई काम रहते है जिसके चलते वे तनाव में रहते है। उनपर कई जिम्मेदारियां है। मेरी बीमारी के चलते पंचायत के कार्यो में बाधा नहीं आए इसलिए उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 


संबंधित समाचार