होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

NTPC Recruitment 2024: NTPC में नौकरी करने का मौका, विभिन पदों पर होगी भर्तियां, यहां देखें आवेदन और योग्यता की पूरी डिटेल

NTPC Recruitment 2024: NTPC में नौकरी करने का मौका, विभिन पदों पर होगी भर्तियां, यहां देखें आवेदन और योग्यता की पूरी डिटेल

NTPC Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तलाश में लगे उम्मीदवारों के लिए एनटीपीसी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड में जॉब पाने का सुनहरा मौका है। एनटीपीसी की ओर से विभिन पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।  योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेने के लिए ऑनलाइन माध्यम से एनटीपीसी की ऑफिशियल वेबसाइट ntpcrel.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। बता दें कि आवदेन के लिए आखिरी तारीख 10 जून 2024 तय की गई है। 

योग्यता और अनुभाव 

भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीए या बीटेक की डिग्री किसी भी विषय में कम से कम 65 फीसदी नंबरों के साथ होनी चाहिए। साथ ही किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीए, पीजीडीएम की डिग्री (फाइनेंस, मार्केटिंग) में 65 फीसदी नंबरों के साथ होनी चाहिए। वहीं भारतीय कंपनी सचिव संस्थान के सदस्य या एसोसिएट, जिनके पास लॉ में डिग्री हो वो आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही आवेदक के पास 2 से लेकर 4 साल का अनुभव भी होना जरूरी है।
 

 

 

 

आयु सिमा 

नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र अधिक से अधिक 35 साल की होनी चाहिए। 

इतनी मिलेगी सैलरी 

इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को 90 हजार रुपये प्रतिमाह के हिसाब से सैलरी मिलेगी।

जानें कितना लगेगा आवेदन शुल्क 

उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने वाले शुल्क निर्धारित है। जिसमें सामान्य, ओबीसी, EWS कैंडिडेट्स के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 300 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं रिजर्व्ड कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भुगतान में छूट दी गई है।

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले आधिकारिक साइट ntpc.co.in पर जाएं।

होमपेज पर सम्बंधित लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ें।

यहां पर उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन करके आवेदन पत्र भरें।

फिर मांगे गए जरूरी डाक्यूमेंट्स को अपलोड करें।

आवेदन शुल्क का भुगतान करके फॉर्म सबमिट कर दें।

यहां से उम्मीदवार आवेदन पत्र को डाउनलोड कर लें।

फॉर्म भरने के बाद आवेदन पत्र का प्रिंट आउट जरूर निकाल लें।


 


संबंधित समाचार