होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Railway Recruitment: रेलवे में नौकरी करने का शानदार मौका, जूनियर इंजीनियर समेत 7951 विभिन पदों पर निकली बंपर भर्तियां, यह है पूरी डिटेल

Railway Recruitment: रेलवे में नौकरी करने का शानदार मौका, जूनियर इंजीनियर समेत 7951 विभिन पदों पर निकली बंपर भर्तियां, यह है पूरी डिटेल

Railway Vacancy 2024: रेलवे में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी, रेलवे ने जूनियर इंजीनियर समेत 7951 विभिन पदों पर बंपर भर्तियां निकाली है। जिसके लिए आवेदन 30 जुलाई 2024 से शुरू होने जा रहे है।  इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rrbapply.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की लास्ट डेट 29 अगस्त तय की गई है। इतना ही नहीं आवेनद फॉर्म में सुधार करने के लिए 30 अगस्त से 8 सितंबर 2024 तक समय दिया गया है। 

जारी नोटिफिकेशन के तहत  रेलवे भर्ती बोर्डों के लिए जूनियर इंजीनियर, डिपो मैटियरल सुपरटेंडेंट एंड केमिकल और मैटालर्जिकल असिस्टेंट की 7934 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके साथ ही गोरखपुर आरआरबी के लिए केमिकल सुपरवाइजर/ रिसर्च एंड मेटालर्जिकल सुपरवाइज/ रिसर्च की 17 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। 

सिलेक्शन प्रोसेस

फर्स्ट स्टेज सीबीटी, सेकंड स्टेज सीबीटी, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और फिर मेडिकल. इसमें नेगेटिव मार्किंग भी होगी. सीबीटी में गलत आंसर के लिए एक तिहाई की नेगेटिव मार्किंग होगी. सीबीटी 1 परीक्षा का समय 90 मिनट और सीबीटी 2 परीक्षा का समय 120 मिनट होगा. सीबीटी 1 में 100 सवाल होंगे और सीबीटी 2 में 150 सवाल होंगे. इन दो टेस्ट को क्लियर करके ही आगे की प्रोसेस शुरू होगा.

इतनी है आवेदन फीस

जनरल- 500 रुपये
ओबीसी- 500 रुपये
ईडब्ल्यूएस- 500 रुपये
एससी- 250 रुपये
एसटी- 250 रुपये
दिव्यांग- 250 रुपये
महिला- 250 रुपये

RRB Junior Engineer JE Recruitment 2024 के लिए कैसे अप्लाई करें?

आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट  rrbapply.gov.in पर जाएं.

वहां होम पेज पर मौजूद Railway Vacancy 2024 लिंक पर क्लिक करें.

वहां मांगी जाने वाली तमाम जानकारी को आराम से भरें.

मांगी जाने वाली डॉक्यूमेंट्स की स्कैन की गई कॉपी को अपलोड करें.

आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के लिए तय किए गए आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करें.

आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अपना एप्लिकेशन फॉर्म अपने पास रख लें.


संबंधित समाचार