होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

WEATHER NEWS: MP में मानसून की आखिरी बारिश का दौर जारी, उज्जैन,रतलाम समेत 10 जिलों में बारिश का अलर्ट, देखें IMD का पूर्वानुमान

WEATHER NEWS: MP में मानसून की आखिरी बारिश का दौर जारी, उज्जैन,रतलाम समेत 10 जिलों में बारिश का अलर्ट, देखें IMD का पूर्वानुमान

भोपाल : मध्यप्रदेश में इस साल अच्छी बारिश देखने को मिली। बीते कुछ दिनों में भले ही प्रदेश में बारिश पर ब्रेक लगा था। लेकिन एक बार फिर मौसम में हुए परिवर्तन के चलते राजधानी सहित कई जिलों में बारिश होने का अनुमान है। जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार मालवा निमाड़ में अगले दो दिन तेज बारिश होगी तो वही मंडला, डिंडौरी और अनूपपुर में धूप खिली रहने की संभावना है। 

अक्टूबर के पहले सप्ताह में मानसून की विदाई

मौसम विभाग के अनुसार अक्टूबर के पहले सप्ताह में मानसून की विदाई होने की संभावना जताई जा रही है। अक्सर सितंबर माह के अंत में मॉनसून कि विदाई शुरू हो जाती है,लेकिन इस बार मॉनसून ने जाने के बजाय फिर से एंट्री ली है। हालांकि दो दिन बाद फिर मौसम खुलेगा और खिल खिलाकर धूप निकलेगी। लेकिन आज मौसम विभाग ने उज्जैन, अलीराजपुर, रतलाम सहित 10 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 

आज इन जिलों में बरसेंगे मेघ 

मौसम विभाग ने 27 सितंबर को उज्जैन, रतलाम, झाबुआ, धार, बड़वानी, गुना, शिवपुरी, निवाड़ी, अलीराजपुर और टीकमगढ़ में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर समेत अन्य जिलों में हल्की बारिश और गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी। मंडला, डिंडौरी और अनूपपुर में धूप खिली रहेगी।

कल इन जिलों में बारिश का अलर्ट 

मौसम विभाग ने 28 सितंबर को  झाबुआ, अलीराजपुर, मंदसौर, रतलाम, शिवपुरी में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर समेत कई जिलों में हल्की बारिश और गरज-चमक की स्थिति रहेगी। भोपाल, श्योपुर, मुरैना, रायसेन, हरदा, बुरहानपुर, मैहर, कटनी, उमरिया, शहडोल, डिंडौरी, अनूपपुर, मंडला, बालाघाट और पांढुर्णा में धूप खिलेगी।


संबंधित समाचार