होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Rahul Gandhi Summon: राहुल गांधी को पुणे कोर्ट का समन, 23 अक्टूबर को कोर्ट में होना होगा पेश

Rahul Gandhi Summon: राहुल गांधी को पुणे कोर्ट का समन, 23 अक्टूबर को कोर्ट में होना होगा पेश

Rahul Gandhi Summon: लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष और रायबरेली के सांसद राहुल गांधी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) ने हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) के बारे में कथित रूप से विवादित टिप्पणी की थी, जिसके चलते पुणे कोर्ट में उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज किया गया। इसी सिलसिले में कोर्ट ने राहुल गांधी को समन जारी करते हुए उन्हें 23 अक्टूबर को पेश होने का आदेश दिया है।

नासिक कोर्ट ने पहले ही दे दिया है नोटिस:

Rahul Gandhi Summon: इससे पहले, इसी मामले के संबंध में महाराष्ट्र के नासिक कोर्ट ने भी राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) को तलब किया है। नासिक की अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, दीपाली परिमल कडुस्कर ने उन्हें 27 अक्टूबर को कोर्ट में उपस्थित होने के लिए समन (नोटिस) जारी किया है।

read more: पूर्व CM ने छोड़ा मुख्यमंत्री निवास

कोर्ट में होना होगा पेश:

Rahul Gandhi Summon: कोर्ट ने अपने नोटिस में कहा है कि एक देशभक्त व्यक्ति के खिलाफ दिया गया बयान पहले दृष्टया मानहानिकारक प्रतीत होता है। न्यायालय ने यह भी स्पष्ट किया कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) को आगामी सुनवाई में व्यक्तिगत रूप से या अपने कानूनी प्रतिनिधि के माध्यम से पेश होना होगा।

सावरकर के पोते ने लगाया है मानहानि का आरोप:

Rahul Gandhi Summon: सावरकर के पोते ने कोर्ट में एक याचिका दायर करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) के खिलाफ मानहानि का आरोप लगाया था। याचिकाकर्ता के वकील ने बताया कि शिकायत में राहुल गांधी पर हिंदुत्व विचारक को अपमानित करने का आरोप लगाया गया है। यह आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस नेता ने 2023 में लंदन में दिए एक भाषण में दिवंगत स्वतंत्रता सेनानी की छवि को नुकसान पहुँचाया।

read more:डिप्टी स्पीकर ने मंत्रालय की तीसरी मंजिल से लगाई छलांग

 

 

 

 


संबंधित समाचार