होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

विधानसभा सत्र की कार्यवाही आज से शुरु : CM आतिशी सदन में पेश करेंगी बहुमत 

विधानसभा सत्र की कार्यवाही आज से शुरु : CM आतिशी सदन में पेश करेंगी बहुमत 

राजधानी दिल्ली में 2 दिवसीय विधानसभा सत्र की आज से शुरुआत हो गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने के बाद आतिशी का ये पहला विधानसभा सत्र है. वहीं सदम में इस दौरान पूर्व CM केजरीवाल भी बतौर विधायक यहां पर मौजूद रहें हैं. बता दें कि सदन की कार्यवाही आज शुरू हो गई है. जानकारी के मुताबिक आतिशी को इस दो दिवसीय सत्र के दौरान संसद सदन में बहुमत पेश करनी होगी. ऐसे में सत्र के संदर्भ में विपक्ष और पक्ष के कई नेताओं के बयान सामने आए हैं. 

 मौजूदा तमाम मुद्दों पर करेंगे चर्चा :

वहीं संसद में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने  कहा कि विधानसभा में हम आज दिल्ली के बस मार्शलों को हटाने के मुद्दे के विषय पर चर्चा करेंगे। और  रिज क्षेत्र के पेड़ों की अवैध कटाई के मुद्दे को लेकर भी चर्चा की  जा रही है.  इस बात को कन्फर्म करते हुए कहा कि आज नहीं बल्कि विश्वास प्रस्ताव कल लाया जाएगा। वहीं इस पर AAP नेता गोपाल राय ने अपने बयान में कहा कि दिल्ली से जुड़े मौजूदा सभी जरूरी मुद्दों पर इस सत्र में चर्चा किया जाएगा। वहीं नया दिल्ली कैबिनेट मंत्रिमंडल सरकार का मुख्यमंत्री आतिशी के नेतृत्व में संसद सदन में अपना विश्वास मत भी पेश करेंगी.
 





— ANI (@ANI) September 26, 2024

#WATCH | Delhi | On the first day of the session of the Delhi Assembly, Delhi Minister Gopal Rai says," A discussion will be held on the current issues relating to Delhi. After the new cabinet under Atishi ji has taken charge, the new government will move vote of confidence in… pic.twitter.com/t0Ukuyjrof

काम रोकने में लगी भाजपा : मुकेश अहलावत

मंत्री AAP अहलावत ने इस सत्र के संदर्भ में कहा कि मुख्यमंत्री बनने  के बाद  आतिशी का ये पहला  विधानसभा का सत्र है।हम अपनी सरकार के प्रति इस सत्र में अपना समर्थन दिखाएंगे। बीजेपी काम रोकने का प्रयास कर रही है और दूसरी ओर हम काम करने लगे हैं. एक तरफ हम काम कर रहे हैं, दूसरी ओर भाजपा काम रोकने का काम कर रही है। इसलिए सभी जरूरी मुद्दों को हम आगे उठाएंगे।


संबंधित समाचार