होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP NEWS : निजी व्यक्ति अब नहीं लगा सकेंगे वाहनों पर रेडियम, रिफ्लेक्टर, ADG ने नई गाइड लाइन की जारी

MP NEWS : निजी व्यक्ति अब नहीं लगा सकेंगे वाहनों पर रेडियम, रिफ्लेक्टर, ADG ने नई गाइड लाइन की जारी

भोपाल : मध्य प्रदेश में सड़क हादसों पर रोक थम के लिए गाड़ियों में रेडियम, रिफ्लेक्टर लगाए जा रहे है।  ताकि हादसों पर अंकुश लगाए जा सके। लेकिन अब गाड़ियों में रेडियम, रिफ्लेक्टर लगाए जाने को लेकर लोगों से अवैध वसीली की जा रही है। जिसको शिकायत सामने आने पर पुलिस ने निजी व्यक्तियों को गाड़ी में रेडियम, रिफ्लेक्टर लगाने के आदेश को निरस्त कर दिया है। 

अवैध वसीली के चलते लिया गया फैसला 

जानकारी के अनुसार हाइवे पर हो रहे एक्सीडेंट को देखते हुए पुलिस ने कुछ जिलों में निजी व्यक्तियों को वाहनों पर रेडियम एवं रिफ्लेक्टर लगाने की अनुमति पुलिस अधीक्षकों द्वारा प्रदान की गई थी। इसके बाद अवैध वसीली का मामला जब पुलिस अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG) के समक्ष आया। तो उन्होंने इस पर कार्यवाही करते हुए पुलिस अधीक्षक के इन निर्देश को तत्काल निरस्त कर दिया। साथ ही सख्त आदेश दिए की भविष्य में इस तरह की कोई अनुमति प्रदान नहीं की जाए। 

रिफलेक्टर लगते हुए अगर कोई पाया जाता है होगी कार्रवाई

मीडिया को जानकारी देते हुए मैहर एसपी सुधीर कुमार अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने हाइवे पर एक्सीडेंट होते हैं। हादसे न हों इसलिए रेडियम लगाने की अनुमति दी गई थी। मगर सोशल मीडिया पर इस काम और अनुमति की आड़ में अवैध वसूली और अनियमितता की शिकायतें मिलने पर इसे तत्काल निरस्त कर दिया गया है। इस दौरान अगर कोई भी निजी वाहनों पर रेडियम, रिफलेक्टर लगता हुआ पाया जाता है उसके उपर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 


संबंधित समाचार