होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

उपचुनाव के लिए कलेक्टोरेट में पूरी हुई तैयारी, बाहरी गाड़ियों के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए लगाए गए बैरिकेड्स.....

उपचुनाव के लिए कलेक्टोरेट में पूरी हुई तैयारी, बाहरी गाड़ियों के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए लगाए गए बैरिकेड्स.....

रायपुर। प्रदेश के रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव को लेकर कलेक्टोरेट में इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है. वहीं दूसरी ओर बाहरी गाड़ियों के प्रवेश पर रोकने के लिए कलेक्टोरेट परिसर में बांस बल्लियों के बैरिकेड्स लगाया गया है. वहीं नामांकन पत्रों की जमा कराने और बिक्री के लिए नामांकन कक्ष में भी इसकी तैयारियां अब पूरी कर ली गई हैं, और 18 नवंबर को चुनाव की अधिसूचना जारी होगी. 

सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम :

इसके साथ ही नामांकन दाखिल की प्रक्रिया और चुनाव के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री भी इसी दिन से शुरू हो जाएगी. जिसके बाद अब अभ्यर्थी अपना नामांकन पत्र 25 अक्टूबर तक दाखिल कर सकेंगे. और 28 अक्टूबर को स्क्रूटनी व  30 अक्टूबर तक वह अपना नामांकन वापस भी ले सकते हैं. बतादें कि उपचुनाव का मतदान 13 नवंबर से शुरू होगा और इसकी मतगणना 23 नवंबर को खत्म हो जाएगी. कलेक्टोरेट में दक्षिण विधानसभा उपचुनाव के लिए सुरक्षा का पुख्ता इंतजार किया जा रहा है. 

बाहरी गाड़ियों के प्रवेश पर प्रतिबंध:

प्रत्याशी अपने संगठन के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी के साथ नामांकन पत्रों के वितरण के बाद जुलूस की शक्ल में नामांकन दाखिल करने पहुंचते हैं। जिसे देखते हुए प्रशासन ने नामांकन पत्रों की दाखिला और बिक्री की प्रकिया शुरू होने से पहले ही अब कलेक्टोरेट परिसर में आने वाले बाहरी गाड़ियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. जिसके चलटे अब प्रत्याशियों को पैदल चलकर नामांकन जमा करने के लिए परिसर के अंदर जाना होगा. कलेक्टर गौरव सिंह ने उपचुनाव के मद्देनजर रखते हुए विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों में बने बूथों करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं.

 
 


संबंधित समाचार