होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

WEATHER NEWS: MP में मानसून इस दिन देगा दस्तक, 35 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

WEATHER NEWS: MP में मानसून इस दिन देगा दस्तक, 35 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भोपाल : मध्य प्रदेश में जल्द ही मानसून दस्तक देने जा रहा है।  जिसको लेकर मौसम विभाग ने आज 35 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 7-8 दिन में मानसून प्रदेश में भी दस्तक दे देगा. फिलहाल प्रदेश में प्री मानसून का दौर जारी है। 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट 

मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश के बैतूल, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, डिंडोरी, भोपाल, जबलपुर, कटनी, पन्ना, नीमच, मंदसौर, रतलाम, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, सीहोर, टीकमगढ़, सागर, दमोह, नरसिंहपुर, उमरिया, मऊगंज, सीधी शहडोल, अनूपपुर, बालाघाट में हवा आंधी के साथ बारिश की संभावना है। प्रदेश के दक्षिणी हिस्से छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, मंडला, सिवनी, बालाघाट, बैतूल सहित कई जिलों में बारिश हो रही है। 

17-18 जून को मानसून देगा दस्तक 

मध्य प्रदेश में 17-18 जून को मानसून दस्तक दे सकता है। फिलहाल प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम की वजह से हवा आंधी के साथ बारिश का दौर जारी है। केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तेलंगाना समेत देश के कई राज्यों में मानसून पहुंच चुका है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले दो-तीन दिन तक बंगाल की खाड़ी और अरब सागर की ब्रांच थोड़ी कमजोर होगी. ऐसे में मानसून 16-17 जून तक ही मप्र में एंटर हो सकेगा। 


संबंधित समाचार