होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

ब्रांडेड बीड़ी कंपनी के नाम से डुप्लीकेट बीड़ी बनाने वाले गिरोह पर पुलिस का शिकंजा, नकली होलोग्राम और रैपर के साथ आरोपी गिरफ्तार 

ब्रांडेड बीड़ी कंपनी के नाम से डुप्लीकेट बीड़ी बनाने वाले गिरोह पर पुलिस का शिकंजा, नकली होलोग्राम और रैपर के साथ आरोपी गिरफ्तार 

रिपोर्टर -राजा शर्मा, डोंगरगढ़। राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ में डुप्लीकेट बीड़ी तैयार कर रहे जगह में पुलिस विभाग ने छापेमार कार्यवाही की है। ये लोग स्थानीय जगहों से बिड़ी खरीदकर गोला बिड़ी, मनोहर बिड़ी एवं अन्य बिड़ी कंपनी के नाम से पैक कर मार्केट में बिक्री किया करते थे। डुप्लीकेट बीड़ी बनाने का काम लम्बे समय से किया करते थे। जिन बीड़ी कम्पनीयो के नाम से डुप्लीकेट बीड़ी बनाया करते थे उन कंपनियों के लोग लम्बे समय से इन पर नज़र बनाए रखें थे। सबूत ना मिलने के कारण बचे पड़े थे जैसे ही माल स्टॉक की सूचना ओरिजनल बीड़ी बनाने वाले लोगों को पता चला तो स्थानीय पुलिस की सहायता लेकर छापे मार कार्यवाही किया गया। 

नामी कंपनियों के नाम से बनाया डुप्लीकेट प्रोडक्ट 


पूरा मामला डोंगरगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र का हैं जहां गोला बिड़ी वर्क्स सदर बाजार धमतरी ने आज थाना डोंगरगढ़ में शिकायत किया की दंतेश्वरी पारा में हमारे कंपनी के अनुरूप अवैध रूप से डुप्लीकेट बिड़ी का पैकेट तैयार कर विक्रय किया जा रहा था। इसकी सूचना पर डोंगरगढ़ पुलिस द्वारा दंतेश्वरी पारा में रेड कार्यवाही कर आरोपी रविन्द्र साकरे पिता गैंदलाल सांकरे उम्र- 42 साल दंतेश्वरी पारा डोंगरगढ़ निवासी के पास से गोला बिड़ी , मनोहर बीड़ी मनोहर बिड़ी का होलो ग्राम, एवम् अन्य बीड़ियो का डुप्लीकेट रैपर जाप्ति किया गया है। आरोपी रविन्द्र साखरे से पुछताछ करने पर कोई वैध कागजात का नहीं होना एवं स्थानीय जगहों से बिड़ी खरीद कर उसे पैक कर बाजार में बिक्री करना बताया गया। पुलिस द्वारा आरोपी के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

लंबे समय से चल रहा था काम 

गोला बीड़ी के जरनल मैनेजर ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि रविन्द्र साखरे बहुत लंबे समय से सभी कंपनियों का डुप्लीकेट बीड़ी तैयार कर मार्केट में बेचता था जिसकी जानकारी हमे मिला लेकिन सबूत ना मिलने की वजह से रविन्द्र साखरे बचा हुआ था और हम भी लम्बे समय से नज़र बनाए हुए थे। आज पुख्ता जानकारी मिलने पर स्थानीय पुलिस की सहायता से इनको पकड़ा गया। आगे जिन जिन दुकानदारों को डुप्लीकेट बीड़ी बेचा हैं, उनकी जानकारी भी हमको मिली है। आगे दुकानों में जाकर भी हम कार्यवाही करवाने वाले हैं। इसके आलावा किस प्रकार से ग्राहक ओरिजनल बीड़ी को पहचाने इसको लेकर मैनेजर ने पहचानने का तरीका भी बताया। 
 


संबंधित समाचार