होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP News : पुलिस ने ढेर किए नक्सली, सीएम ने दी बधाई, जवानों की प्रमोशन से हो हौसला अफजाई

MP News : पुलिस ने ढेर किए नक्सली, सीएम ने दी बधाई, जवानों की प्रमोशन से हो हौसला अफजाई

बालाघाट। एमपी के नक्सल प्रभावित इलाके बालाघाट में आज पुलिस विभाग को बड़ी सफलता मिली है। लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पुलिस बालाघाट में अलर्ट पर है। इसके चलते खबर सामने आ रही है कि बालाघाट में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। जिसमें पुलिस ने दो कुख्यात नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया है। पुलिस द्वारा इन नक्सलियों के पास से भारी मशरूका के साथ कई हथियार भी बरामद किए गए हैं। पुलिस की इस सफलता पर एमपी के सीएम ने उन्हें बधाई भी दी है। साथ ही इस प्रकार के ऑपरेशन में शामिल जवानों के प्रमोशन से लेकर अन्य प्रकार का समर्थन सरकार द्वारा दिए जाने की बात भी कही है।

मारे गए दो ईनामी

लोकसभा चुनावों को लेकर पुलिस जंगलों में सर्चिंग अभियान चला रही थी। जिसमें उन्हंने सर्च करते हुए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ सीमा के बीच केराझरी जंगल में रात में इस मुठभेड़ को अंजाम दिया है। सर्चिंग के दौरान अचानक ही पुलिस पर फायर होना शुरू हो गया था। जिसके चलते पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। इस मुठभेड़ में बताया जा रहा है कि पुलिस द्वारा दो ईनामी नक्सलियों को मौत के घाट उतारा गया है। इन नक्सलियों पर कुल 43 लाख रुपए का ईनाम घोषित किया गया था। मारी गई महिला नक्सली का नाम डीवीसीएम सजंती उर्फ क्रांतिल है, जिसपर सरकार द्वारा 29 लाख रुपए का ईनाम रखा गया था। वहीं पुरुष नक्सली का नाम रघु उर्फ शेर सिंह बताया जा रहा है जो 14 लाख रुपए का ईनामी नक्सली था। पुलिस को इनके पास से एक एके- 47, एक 12 बोर की रायफल के साथ एक हैंड मेड बी जी एल का बैरल ग्रनेड लॉन्चर शेल व रोजमर्रा की जरूरत के सामान मिले हैं। मुठभेड़ के बाद से ही पुलिस ने इस इलाके में अलर्टनेस बढ़ा दी है। वहीं अब भी नक्सलियों की सर्चिंग की जा रही है। 

सीएम ने दी बधाई

नक्सलियों पर नकेल कसने के मामले में पुलिस को बधाई देते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि बालाघाट जिला पुलिस और फोर्स के जवानों को बधाई, पुलिस जवानों की मुस्तैदी से पुलिस की अपनी अलग साख बनी है, इन जवानों पर मध्यप्रदेश सरकार को गर्व है। हम नक्सलाइट मूवमेंट को कभी भी पनपने नहीं देंगे। 3 महीने पहले सरकार बनने के तीसरे दिन ही बड़ा एनकाउंटर हुआ था। जिन जवानों ने शौर्य बहादुरी दिखाई, उनके लिए सरकार खड़ी है। सरकार उनके बारे में विचार करेगी। मेरा उनके प्रमोशन से लेकर अन्य सभी मामलों में पूरा समर्थन है। यही चीज हमें जनता में विश्वास बढ़ाने की तरफ ले जाती है।
 


संबंधित समाचार