होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Crisis in paytm: एफएम सीईओ की आरबीआई अधिकारियों से मुलाकात की खबरों के बीच पेटीएम के शेयरों में तेजी आई

Crisis in paytm: एफएम सीईओ की आरबीआई अधिकारियों से मुलाकात की खबरों के बीच पेटीएम के शेयरों में तेजी आई

Crisis in paytm:  नई दिल्ली। सत्र के अंत में पेटीएम का शेयर मूल्य 496.7 रुपये पर समाप्त हुआ। 31 जनवरी से स्टॉक 35 प्रतिशत नीचे है, जब आरबीआई ने पर्यवेक्षी चिंताओं और कथित गैर-अनुपालन के कारण कंपनी के भुगतान बैंक डिवीजन को मार्च से नई जमा स्वीकार करना बंद करने के लिए कहा था।

नई रिपोर्टों में कहा गया है कि कंपनी ने आरबीआई से 29 फरवरी की समय सीमा बढ़ाने के लिए कहा है और अपने वॉलेट व्यवसाय और राजमार्ग टोल भुगतान सेवा से अपने लाइसेंस के हस्तांतरण के संबंध में स्पष्टता मांगी है। विश्लेषकों ने कहा कि पेटीएम के शेयर को मौजूदा स्तर से थोड़ी बढ़त मिल सकती है, लेकिन बढ़त पर रोक लग सकती है क्योंकि उन्हें उम्मीद नहीं है कि नियामक नियामक द्वारा कंपनी को दोषमुक्त कर देगा।
"ऐसी उम्मीद है कि यह कार्रवाई केवल भुगतान बैंक तक ही सीमित रहेगी, न कि पेटीएम के अन्य प्रभागों तक। तीसरे पक्ष के भुगतान बैंकों की भी चर्चा थी जो [पेटीएम के वॉलेट व्यवसाय] पर कब्ज़ा कर लेंगे। स्टॉक में थोड़ा उछाल आ सकता है यहाँ से। लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह उस स्तर पर वापस जाएगा जो हमने पिछले तीन महीनों में देखा था। जब ऐसी खबरें आती हैं तो भारी गिरावट के बाद वापस लौटना सामान्य है। भले ही कंपनी को क्लीन चिट मिल जाए, निवेशकों के पास स्वतंत्र इक्विटी विश्लेषक अंबरीश बालिगा ने कहा, "इसके प्रशासन के मुद्दों के बारे में चिंताएं हैं।"
 


संबंधित समाचार