होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

BHIND NEWS: रिश्वत लेते पटवारी चढ़ा लोकायुक्त के हत्थे, इस काम के लिए मांगी थी 10 हजार की घूस, आरोपी से पूछताछ जारी

BHIND NEWS: रिश्वत लेते पटवारी चढ़ा लोकायुक्त के हत्थे, इस काम के लिए मांगी थी 10 हजार की घूस, आरोपी से पूछताछ जारी

भिंड : मध्य प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए जहां एक तरफ लोकायुक्त की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। तो वही दूसरी तरफ घूसखोरी का ताजा मामला भिंड से सामने आया है। जहां आरोपी पटवारी को लोकायुक्त ने 10 हजार की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। जिससे फ़िलहाल पूछताछ की जा रही है। लोकायुक्त ने फरयादी की शिकायत के बाद इस वारदात को अंजाम दिया। 

अवैध कब्जा हटवाने के लिए मांगी थी रिश्वत 

जानकारी के अनुसार अटेर विधानसभा के रमा गांव के रहने वाले सर्वेश यादव का अपने ही परिवार से एक सर्वे नंबर को लेकर जमीनी विवाद चल रहा था जिस पर भिंड कलेक्टर ने मामले की सुनवाई करते हुए मौके पर पटवारी को कब्जा हटवाने के लिए आदेश पारित किये थे। लेकिन इस काम को करने के लिए आरोपी पटवारी आदित्य सिंह कुशवाहा ने फरियादी सर्वेश यादव से 10 हजार रुपए रिश्वत की मांग की। जिसकी शिकायत सर्वेश यादव ने ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस में कर दी। 

फरियादी के निवास पर पैसे लेते पुलिस ने किया गिरफ्तार 

लोकायुक्त पुलिस को बयान देते हुए फरियादी सर्वेश ने बताया कि पटवारी आदित्य सिंह कुशवाहा ने उससे अवैध कब्जा हटवाने के लिए 10 हजार रुपए की मांग की थी। ऐसे में काम जल्दी हो जाए इसके लिए पटवारी को 2 हजार रूपए दिए और बाकि बची राशि देने के लिए फरयादी पर दबाव बनाने लगे। जिससे परेशान होकर फरियादी ने आरोपी की शिकायत लोकायुक्त में कर दी। शिकायत सही पाए जाने पर लोकायुक्त पुलिस ने अग्रवाल कॉलोनी में फरियादी के निवास पर हल्का पटवारी को आठ हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। 


संबंधित समाचार