होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Pakistan Train Accident:  पाकिस्तान में भीषण ट्रेन हादसा, कइयों ने गवाई अपनी जान, पढ़ें पूरी खबर 

Pakistan Train Accident:  पाकिस्तान में भीषण ट्रेन हादसा, कइयों ने गवाई अपनी जान, पढ़ें पूरी खबर 

Pakistan Train Accident: पाकिस्तान के शहजादपुर और नवाबशाह के बीच रविवार (6 अगस्त) को भीषण ट्रेन हादसा हो गया। इस रेल हादसे में हजारा एक्सप्रेस की लगभग 10 बोगियां पटरी से उतर गई। हादसे में कुल 15 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 50 से अधिक लोग घायल हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ट्रेन कराची से पंजाब जा रही थी, जब यह दुर्घटना का शिकार हो गई।

पाकिस्तान रेडियो की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को नवाबशाह में सरहरी रेलवे स्टेशन के पास हजारा एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से उतर गईं, जिससे 15 लोगों की मौत हो गई। जबकि दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हैं। रिपोर्ट के अनुसार, मृतकों की संख्या अभी बढ़ सकती है।

हादसे का कारण अज्ञात है, और घायलों को नवाबशाह के पीपुल्स मेडिकल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया था। अधिकारियों का कहना है कि पटरी से उतरने के पीछे का कारण अभी तक ज्ञात नहीं है। डॉन न्यूज टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रेन कराची से रावलपिंडी जा रही थी।

लाहौर में मीडिया से बात करते हुए, रेलवे और विमानन मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने बताया कि मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। उन्होंने बताया कि रिपोर्टों से पता चला कि 15 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हैं। यह हादसा बेहद दुखद है और फिलहाल प्रभावित लोगों की जान बचाना प्राथमिकता है। इसके बाद, घटना की जांच की जाएगी।

इसी बीच, सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति दुख व्यक्त किया है। उन्होंने नवाबशाह के डिप्टी कमिश्नर को घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया। पाकिस्तान में हाल के दिनों में रेल हादसों में तेजी देखी जा रही है, जिनमें कई बड़े हादसे शामिल हैं।

Read More:कचरे में मिले नवजात की देखभाल में नियम उल्लंघन के आरोप में महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज

 


संबंधित समाचार