होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

छत्तीसगढ़ में भी आदिपुरुष का विरोध, बिलासपुर और दुर्ग शहरों में सिनेमा हॉल में तोड़फोड़ कर फिल्म को बंद करने की मांग की 

छत्तीसगढ़ में भी आदिपुरुष का विरोध, बिलासपुर और दुर्ग शहरों में सिनेमा हॉल में तोड़फोड़ कर फिल्म को बंद करने की मांग की 

भारत के कई राज्यों में "आदिपुरुष" फिल्म के खिलाफ हिन्दू संगठनों के सदस्यों द्वारा निरंतर प्रदर्शन किया जा रहा है। कुछ नेताओं ने इस फिल्म के चित्रण और डायलॉग की निंदा भी की है। अब छत्तीसगढ़ में भी इस फिल्म के खिलाफ विरोध प्रारंभ हो गया है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर और दुर्ग शहरों में हिन्दू संगठन के सदस्यों ने सिनेमा हॉलों में इस फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। बिलासपुर में हिन्दू संगठन के सदस्यों ने सिनेमा हॉल के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करके अपना विरोध दिखाया, जबकि दुर्ग में हिन्दू संगठन के सदस्यों ने सिनेमा हॉल में तोड़फोड़ की और फिल्म को बंद करने की मांग की है।

सिनेमा हॉल के सामने हिन्दू संगठन के सदस्यों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। वास्तव में, बिलासपुर के मैग्नेटो मॉल में लगी "आदिपुरुष" फिल्म के विरोध में हिन्दू संगठन के सदस्य मल्टीप्लेक्स में प्रवेश करके फिल्म का प्रतिष्ठान किया। सिनेमा हॉल के बाहर हिन्दू संगठन के सदस्यों ने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। प्रदर्शन के दौरान ही हिंदू एकता संगठन ने नारेबाजी करके फिल्म के विरोध किया। विरोध कर रहे लोगों ने फिल्म को प्रतिष्ठान करने की मांग की है। विरोध प्रदर्शन के दौरान मल्टीप्लेक्स के बाहर एक बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक फिल्म विवादित हो रही है, जिसके खिलाफ बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है। इस प्रदर्शन के दौरान, वेंकटेश्वर टॉकीज और न्यू बसंत टॉकिज के साथ तोड़फोड़ हुई और नारेबाजी भी की गई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रयास किया है। इस फिल्म को बैन करने की मांग की जा रही है क्योंकि उसमें आदि पुरुष के विवादित डायलॉग और भगवान राम और हनुमान के चरित्र से छेड़छाड़ का आरोप लगाया जा रहा है।

बजरंग दल के संगठन संयोजक रवि निगम ने बताया कि फिल्म में दिखाए गए सीन्स और डायलॉग से सनातन धर्म के लोगों को ठेस पहुंची है। उन्होंने इस फिल्म में शब्दों के सही उपयोग की कमी का भी जिक्र किया। फिल्म में हनुमान जी के एक डायलॉग को गलत बताया जा रहा है। रवि निगम ने कहा कि जब तक फिल्म में त्रुटि को ठीक नहीं किया जाता, तब तक उन्होंने इसके विरोध की घोषणा की है। दुर्ग जिले के कई सिनेमाघरों को फिल्म को बंद रखने की चेतावनी दी गई है। यदि इसके बावजूद फिल्म प्रदर्शित होती है, तो बजरंग दल उग्र आंदोलन करेगा।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इस फिल्म की निंदा की है। इस फिल्म के कैरेक्टर और डायलॉग को लेकर विवाद प्रारंभ हो गया है। देशभर में इस फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन भी हो रहे हैं, और छत्तीसगढ़ में भी उसका प्रभाव देखा जा रहा है। हिंदू संगठन के सदस्यों ने इस फिल्म को बंद करने की मांग की है। इस फिल्म में पाई गई त्रुटियों को सुधारने की मांग भी की जा रही है।

 

 


संबंधित समाचार