होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

प्याज न सिर्फ स्वास्थ्य बल्कि जीवन के लिए भी है चमत्कारी, बुरी ऊर्जा होगी दूर, कार्यक्षेत्र में भी मिलेगी सफलता

प्याज न सिर्फ स्वास्थ्य बल्कि जीवन के लिए भी है चमत्कारी, बुरी ऊर्जा होगी दूर, कार्यक्षेत्र में भी मिलेगी सफलता

प्याज सेहत के लिए जितनी फायदेमंद है उतनी ही जीवन के लिए भी चमत्कारी है। आज हम आपको प्याज के बारे में कुछ खास चीज़े बताने जा रहे है। जिसके उपाय करने से जीवन में आ रही सारी परशानी दूर होगी। साथ ही कार्यक्षेत्र में भी सफलता मिलेगी। अक्सर अपने देखा होगा की मेहनत करने के बाद भी लोगों को उनकी मेहनत का फल नहीं मिल पता। जिसकी वजह से वो निराश हो जाते है। ऐसे में आज हम आपको प्याज के जिन उपायों को बताने जा रहे है उन्हें अगर आप करते है तो निश्चित ही आपके सारे काम बन जाएंगे और जीवन में आ रही सारी परेशनी भी दूर होगी 

दूर होगी बाधा

अगर आप अपने जीवन में बढ़ाओ का सामना कर रहे हैं। आप जो काम करना चाहते हैं उसे करने में बार-बार कोई परेशानी आ रही है। तो आपको अपने तकिए के नीचे प्याज रखकर सोना चाहिए। ऐसा करने से जीवन की परेशानी दूर हो जाएगी।

बुरी ऊर्जा होगी दूर

अगर आपने नकारात्मक ऊर्जा से परेशान है या आपको नकारात्मक विचार आते हैं आपको अपने पास प्याज रखना चाहिए। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी और जीवन में सकारात्मक आएगी।

कार्यक्षेत्र में सफलता

अगर आपको अपने कार्य क्षेत्र पर या पर कारोबार में किस तरह की परेशानी आ रही है तो कार्य स्थल पर प्याज रख लें। जो लोग नौकरी करते हैं वह अपने ऑफिस की ड्रेस पर और जो लोग कारोबार करते हैं वह अपने दुकान ऑफिस में प्याज रख सकते हैं। ऐसे में आपके करियर में आ रही बाधा दूर हो जाएगी।

वास्तुदोष होगा दूर

अगर आपके घर में वास्तु दोष की परेशानी है, जिसके चलते आप समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो प्याज काफी कारगर है। आपको एक प्याज लेना है उसके चार टुकड़े करना है और घर के चार कोनों में रख देना है। ऐसा करने से वास्तु दोष दूर होने लगेगा।

घर में आएगी सुख शांति

जो लोग पारिवारिक क्लेश का सामना कर रहे हैं। उन्हें घर के मुख्य द्वार पर प्याज लटका देना चाहिए। ऐसा करने से परिवार के लोगों के बीच चला आ रहा मन मुटाव खत्म हो जाता है। इससे घर में सुख, शांति और समृद्धि आती है।

धन की समस्या

अगर आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर चल रही है। घर में पैसा नहीं टिक पा रहा है या कारोबार में नुकसान हो रहा है तो आपको तिजोरी में प्याज रखना चाहिए। ऐसा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगेगी।


संबंधित समाचार